मनोरंजन

एडॉप्शन प्रक्रिया पूरी होने से पहले बच्ची का फोटो सार्वजनिक कर फंसी सनी लियोन

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
164
| अगस्त 23 , 2017 , 13:01 IST | मुंबई

एक्ट्रेस सनी लियोन और उनके पति डेनियल ने हाल ही में एक बच्ची को गोद लेने की प्रक्रिया शुरु की थी इस दौरान दोनों बहुत खुश थे। दोनों ने जिस बच्ची को पसंद किया उसका नामकरण भी  कर दिया लेकिन सनी अब एक बड़ी मुसीबत में फंसती हुई नज़र आ रही हैं। 

दरअसल राज्य बाल संरक्षण समिति ने सनी लियोन द्वारा बच्ची गोद लेने की प्रक्रिया में केंद्रीय दत्तक ग्रहण प्राधिकरण (कारा) पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है। समिति के मुताबिक प्री अडाप्शन प्रोसेस में सनी लियोन को दी जाने वाली बच्ची के मामले में केंद्रीय दत्तक ग्रहण प्राधिकरण ने जे जे एक्ट का उल्लंघन किया है। समिति के मुताबिक दरअसल कारा और सनी लियोन ने प्री- अडाप्शन प्रक्रिया पूरी हुए बगैर ही बच्ची की जानकारी सोशल मीडिया द्वारा सार्वजनिक कर दी जो कि जे-जे एक्ट का सीधा सीधा उल्लंघन है। 

राज्य बाल संरक्षण समिति ने इस संबंध में राष्ट्रीय बाल आयोग और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मेनका गांधी से शिकायत भी की है। मामले को गंभीरता से लेते हुए आयोग ने संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है। आयोग ने केंद्रीय महिला एवं बाल विकास सचिव से जांच रिपोर्ट मांगी है।

मेनका गांधी ने भी जे जे एक्ट का उल्लंघन करने वाले अधिकारी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यह देश का पहला मामला है जिसमें आयोग ने जे जे एक्ट के उल्लंघन करने वाली कारा के विरुद्ध नोटिस जारी किया है। 


कमेंट करें