खेल

IPL10: हैदराबाद ने घर में दिखाया दम, मुंबई को दी 7 विकेट से मात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
166
| मई 9 , 2017 , 08:36 IST | हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार फिर अपने घर में एकतरफा प्रदर्शन करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 48वें मैच में सोमवार को मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम को सात विकेट से मात दी।

उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के बीच खेल रही सनराइजर्स ने पहले मुंबई के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को बड़ा स्कोर करने से रोकते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 138 रनों पर सीमित किया। इसके बाद इस आसान से लक्ष्य को 18.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

H1

मेजबान टीम को शिखर धवन (नाबाद 62) ने अर्धशतकीय पारी खेल और दूसरे विकेट लिए मोएजिज हेनरिक्स (44) के साथ 91 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। धवन ने अपनी पारी में कुल 46 गेंदें खेलीं और चार चौके तथा दो छक्के लगाए। धवन मैन ऑफ द मैच बने।

H2

इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने आठ टीमों की अंकतालिका में चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। हालांकि प्लेऑफ में जाने की उसकी राह में किंग्स इलेवन पंजाब रोड़ा बना सकता है। अगर पंजाब अपने बाकी के तीनों मैच बड़े अंतर से जीत जाता है और हैदराबाद को अपने अगले मैच में हार मिलती है तो यह हैदराबाद के लिए दिक्कत खड़ी कर सकता है।

वहीं हैदराबाद की इस जीत के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। दिल्ली अगर अपने बाकी के बचे तीनों मैच जीत भी जाता है तो भी वह प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगा।

H4


कमेंट करें