नेशनल

सहारा को लगा बड़ा झटका, नहीं रुकेगी एंबी वैली की नीलामी, SC ने अर्जी की खारिज

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
263
| अगस्त 10 , 2017 , 18:54 IST | नई दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट ने एंबी वैली की नीलामी रोकने के लिए सहारा प्रमुख सुब्रत राय की अर्जी को ठुकरा दिया है। इसी के साथ एंबी वैली का नीलाम होना तय हो गया है। अब 14 अगस्त को ही नीलामी का पब्लिक नोटिस जारी होगा। कोर्ट ने कहा कि अगर आदेश के मुताबिक रुपये जमा कराएंगे तो सही आदेश पास करेंगे।

इस मामले में हलफनामा दाखिल कर सहारा ने अपनी याचिका में कहा था कि एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया फिलहाल रोकी जाए क्योंकि रुपये वापस करने के लिए वह किसी और प्लान पर काम कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की इस अपील को ठुकराते हुए अपने फैसले को जारी रखा है।

सहारा के एंबी वैली टाउनशिप प्रोजेक्ट की नीलामी का आदेश सुप्रीम कोर्ट काफी पहले ही दे चुका है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि 1500 करोड़ रुपए जमा करने को लेकर सहारा के एंबी वैली की नीलामी 7 सितंबर से शुरू होनी चाहिए। इस केस की अगली सुनवाई 11 सितंबर को की जाएगी।

निवेशकों का पैसा नहीं लौटा पाने की सूरत में सहारा समूह के खिलाफ देश की सर्वोच्च अदालत ने ये फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से पहले ही कहा गया था कि एंबी वैली की नीलामी से जो भी पैसा आएगा, उससे निवेशकों का पैसा लौटाया जाएगा। इससे पहले फरवरी में सहारा चिटफंड मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मुंबई स्थित एंबी वैली टाउनशिप को जब्त करने का आदेश दिया था। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह को झटका देते हुए तय समय पर ही तय राशि को सेबी में जमा कराने के लिए कहा था।


कमेंट करें