नेशनल

मुश्किल में आसाराम, SC ने जमानत देने से किया इनकार

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
125
| अगस्त 28 , 2017 , 13:28 IST | नई दिल्ली

नाबालिग से रेप के मामले में जेल में बंद आसाराम बापू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। आसाराम को कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट में आसाराम की तरफ से दलील दी गई थी कि उनके केस का ट्रायल बेहद धीमा गति से चल रहा है। इस आधार पर आसाराम ने कोर्ट में बेल दिए जाने की मांग की थी।

कोर्ट ने आसाराम की इस अपील को खारिज करते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया था। अब इस मामले में अगली सुनवाई दिवाली के बाद होगी।

कोर्ट ने आसाराम के खिलाफ चल रही धीमी सुनवाई पर सवाल उठाते हुए गुजरात सरकार के कड़ी फटकार भी लगाई है। कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा है कि मामले की सुनवाई में देरी क्यों हो रही है?

Asaram-Bapu

कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा है कि अभी तक पीड़ित के बयान दर्ज क्यों नही किए। कोर्ट ने गुजरात सरकार को कहा है कि जल्द ही हलफनामा दायर कर केस की प्रगति के बारे में कोर्ट को बताएं।

आपको बता दें कि, आसाराम 2013 से जेल में बंद हैं। आसाराम पर छेड़छाड़ और यौन शोषण के आरोप लगे हैं। इसके अलावा आसाराम के खिलाफ तंत्र-मंत्र के लिए बच्चों की हत्या करने, गैरकानूनी रूप से जमीन हथियाने, रेप करने जैसे मामले भी चल रहे हैं।


कमेंट करें