नेशनल

निर्भया के कातिलों पर रहम नहीं, सभी दोषियों को होगी फांसी, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
239
| मई 5 , 2017 , 14:20 IST | नई दिल्ली

16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में हुए निर्भया गैंग रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रिम कोर्ट ने सभी दोषियों की फांसी की सजा को बरकरार रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने पवन गुप्ता, मुकेश कुमार, अक्षय ठाकुर और विनय शर्मा की फांसी की सजा को बरकरार रखा है। जिस वक्त फैसला सुनाया जा रहा था उस वक्त निर्भया की मां और पिता दोनों कोर्ट में मौजूद थे। फांसी के फैसले पर तीनों जजों ने एक साथ सहमती जताई। फैसला सुनाते ही कोर्ट रूम में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर फैसले का स्वागत किया। 

Nirbhya (1)

फैसला आने के बाद मीडिया से बात करते हुए निर्भया की मां ने कहा कि कानून के घर में देर हैं अंधेर नहीं, वहीं निर्भया के पिता ने कहा कि निर्भया को आज इंसाफ मिल गया। वो और उनका परिवार आज बहुत खुश है। 

 

निर्भया गैंगरेप और मर्डर के मामले में दोषियों को पहले ही हाईकोर्ट ने फांसी दी थी, लेकिन दोषी हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी, जिसकी सुनवाई 27 मार्च को पूरी होने के बाद शीर्ष अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

 NIRBHAYA-BARSI

सुप्रीम कोर्ट ने मामले में दोषियों का पक्ष रखने के लिए 2 वरिष्ठ वकीलों राजू रामचंद्रन और संजय हेगड़े को एमिकस क्यूरी नियुक्त किया। दिल्ली पुलिस की तरफ से वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ लूथरा ने दलीलें रखीं। कई दिनों तक चली सुनवाई के बाद इस साल 27 मार्च को जस्टिस दीपक मिश्रा, आर भानुमति और अशोक भूषण की बेंच ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Supreme-Court-1


कमेंट करें