नेशनल

मौका आया तो पाकिस्तान के परमाणु ठिकानों को कर देंगे तबाह- एयरफोर्स चीफ

अर्चित गुप्ता | 0
94
| अक्टूबर 5 , 2017 , 19:27 IST | नई दिल्ली

वायुसेना दिवस की पूर्व संध्या पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एयर चीफ मार्शल ने कहा कि कहा कि एयरफोर्स शॉर्ट नोटिस पर भी युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार है। हम अन्य फोर्स के साथ मिलकर युद्ध लड़ने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने आगे कहा, ‘अगर सरकार द्वारा एक और सर्जिकल स्ट्राइक का निर्णय लिया जाता है तो एयरफोर्स पाकिस्तान के न्यूक्लियर ठिकानों को तबाह करने में सक्षम है।

पाकिस्तान के सामरिक परमाणु शस्त्रागार पर सवाल पूछने पर एयरफोर्स चीफ ने कहा कि एयरफोर्स के पास बॉर्डर के आसपास कहीं भी सटीक हमला करने की पूरी क्षमता है। वायुसेना अध्यक्ष ने कहा कि आपात स्थिति में कम से कम समय में पूरी क्षमता के साथ भारतीय वायुसेना युद्ध करने में सक्षम है और अपनी दूसरी सैन्य शक्तियों का सहयोग करने में पूरी तरह तैयार है।

धनोवा ने कहा कि भारतीय वायुसेना एक साथ दो मोर्चों पर जंग के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने साफ-साफ कहा कि दो मोर्चे पर जंग के लिए जितने स्कवाड्रन्स की जरूरत पड़ती है उतना भारत जल्द हासिल कर लेगा और इस वक्त भी हमारी तैयारी पर्याप्त है। धनोआ ने साफ-साफ कहा कि एयरफोर्स के पास सरहद पार कर किसी भी इलाके में हमला करने की क्षमता है।

पाकिस्तान के सामरिक परमाणु शस्त्रागार पर सवाल पूछने पर एयरफोर्स चीफ ने कहा कि एयरफोर्स के पास बॉर्डर के आसपास कहीं भी सटीक हमला करने की पूरी क्षमता है। साथ ही धनोआ ने कहा कि हमारे पास ऐसी तकनीक है जिसकी मदद से पाक के न्यूक्लियर हथियारों की जगह के बारे में पता लगाया जा सकता है और उन्हें तबाह किया जा सकता है।


कमेंट करें