नेशनल

मनोहर पर्रिकर बोले टीवी एंकर के अपमानजनक सवाल का नतीजा था सर्जिकल स्ट्राइक

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
184
| जुलाई 1 , 2017 , 14:03 IST

पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर एक खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की योजना हमले से 15 महीने पहले ही बन चुकी थी।

Army-7592

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बताया कि साल 2015 में म्यांमार की सीमा पर उग्रवाद विरोधी अभियान चलाया गया था। जिसके बाद एक टीवी एंकर ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से अपमानजनक सवाल पूछे। पूछे गए इस सवाल ने ही उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बनाने के लिए प्रेरित किया था।

उन्होंने कहा कि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से एक टीवी एंकर ने पूछा था कि क्या आपमें देश के पश्चिमी मोर्चे पर भी ऐसा करने का साहस एवं क्षमता रखते है। मनोहर पर्रिकर ने उस वक्त इस सवाल को ध्यान से सुना मगर जवाब नहीं दिया था।

दरअसल, मनोहर पर्रिकर ने एक उद्योगपतियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों पर किए गए लक्षित हमले की योजना 15 महीने पहले बनी थी। 4 जून 2015 को पूर्वोत्तर के आतंकी समूह एनएससीएन-के ने मणिपुर के चंदेल जिले में भारतीय सेना के एक काफिले पर हमला किया जिसमें 18 जवानों की जान चली गई।

2017_1$largeimg24_Jan_2017_173129563

उन्होंने कहा कि जवानों की जान जाने के बाद 8 जून को भारत ने भारत-म्यांमार की सीमा पर हमला कर करीब 70-80 उग्रवादियों को मार गिराया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें