अभी-अभी

सुषमा ने पुराना वीडियो जारी कर मीरा पर साधा निशाना, देखें क्या है आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
87
| जून 25 , 2017 , 18:55 IST | नयी दिल्ली

देश के अगले राष्ट्रपति के लिए होने वाले चुनाव से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को एक पुराना वीडियो और एक पुरानी खबर साझा कर विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार पर निशाना साधने की कोशिश की। सुषमा ने ट्वीट पर यह सामग्री साझा करते हुए लिखा है, "लोकसभा अध्यक्ष रहते हुए मीरा कुमार विपक्षी नेताओं के साथ इस तरह का व्यवहार करती थीं।"

यह वीडियो 2013 की लोकसभा कार्यवाही का है। छह मिनट के इस वीडियो में सुषमा कई घोटालों का जिक्र करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाली तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर भड़की नजर आ रही हैं। वीडियो में चार मिनट के बाद तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार सुषमा को अपनी बात समाप्त करने का इशारा करते हुए कह रही हैं, "ठीक है..धन्यवाद..ओके..मुझे आगे की कार्यवाही बढ़ानी है..।"

वीडियो के आखिर में सुषमा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य सदन का बहिर्गमन कर जाते हुए दिख रहे हैं।

विदेश मंत्री सुषमा ने इसके अलावा समाचार पत्र 'पायनियर' में तीन मई, 2013 को प्रकाशित एक खबर का लिंक भी साझा किया है, जिसमें कहा गया है कि लोकसभा अध्यक्ष ने सुषमा स्वराज को उनके 120 सेकेंड के भाषण के दौरान 60 बार रोका-टोका।

आपको बता दें कि मीरा कुमार यूपीए की तरफ से राष्ट्रपति की उम्मीदवार हैं जबकि रामनाथ कोविंद एनडीए का। रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। कोविंद ने संसद भवन में पहुंचकर उन्होंने लोकसभा महासचिव को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री वहां मौजूद थे। कोविंद के नामांकन में प्रधानमंत्री मोदी ही प्रस्तावक हैं।


कमेंट करें