राजनीति

राष्ट्रपति पद के लिए सुषमा स्वराज के नाम पर लग सकती है मुहर!

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
157
| जून 16 , 2017 , 21:23 IST | नई दिल्ली

राष्ट्रपति चुनाव 2017 के लिए उम्मीदवार के नामांकन की तारीख जैसे जैसे पास आ रही है, वैसे ही वैसे नित नए नाम सुर्खियों में आ रहे हैं। नई जानकारी के मुताबिक अब राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रत्याशी की दौड़ में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

हालांकि, अभी तक रायसीना हिल्स की रेस में कई नाम सामने आ चुके हैं लेकिन बताया जा रहा है कि हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचित किए गए तीन सदस्यीय पैनल ने सोच विचार के बाद सुषमा के नाम पर साझा सहमति जताई है।

Sushma 1

संघ ने भी सुषमा के नाम पर लगाई है मुहर

सूत्रों के मुताबिक सुषमा के नाम की अनुशंसा जहां संघ ने की है तो वहीँ बीजेपी ने भी सुषमा को इस पद के लिए एक उपयुक्त दावेदार माना है। राष्ट्रपति पद के लिए सुषमा ही एक ऐसी प्रबल प्रत्याशी हैं जिनके नाम पर विपक्ष भी ज्यादा आपत्ति नहीं दर्ज करेगा।

Mohan

अगर ऐसा होगा होता है तो उनके नाम पर साझा सहमति बनने के आसार नजर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक जहां राष्ट्रपति पद के लिए सुषमा दावेदार बताई जा रही हैं तो वहीँ बीजेपी के ही कई लोगों ने इस बात का खंडन करते हुए इसे महज एक कयास करार दिया है।

Am n

केवल 3 लोगों को है राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम की जानकारी

सूत्रों ने ये भी जानकारी दी कि बीजेपी में राष्ट्रपति पद के लिए किस प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगेगी इस बात की जानकारी केवल 3 लोगों को ही है। उधर. राष्ट्रपति पद की रेस में जो नाम सामने आए हैं उनमें झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का नाम प्रमुख हैं लेकिन इस सिलसिले में बीजेपी का स्पष्ट झुकाव सुषमा स्वराज की तरफ दिखाई दे रहा है।

Nms

 

 


कमेंट करें