नेशनल

कुलभूषण जाधव की मां को वीजा नहीं देने पर सरताज अजीज पर बरसीं सुषमा

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
120
| जुलाई 10 , 2017 , 17:22 IST | नई दिल्ली

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की कैंसर पीड़ित युवती फैज़ा तनवीर के इलाज़ के लिए वीज़ा मामले में भारत का रुख साफ कर दिया है। इस मामले को लेकर उन्होंने पाकिस्तानी पीएम नवाज़ शरीफ के विदेश मामलों के जानकार सरताज अजीज को खरी-खोटी सुनाई।

सोमवार सुबह सुषमा ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में इलाज़ के लिए वीज़ा का इंतजार कर रही पाकिस्तानी नागरिक के लिए मैं अपना दुख व्यक्त करती हूं, उम्मीद करती हूं कि सरताज अजीज को अपने नागरिकों के लिए कुछ दर्द हो रहा होगा।

उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तानी नागरिक के भारत आने पर कोई परेशानी नहीं, बस हमें मेडिकल वीज़ा के लिए एक सरताज अजीज की चिट्ठी चाहिए। सुषमा स्वराज ने इस मामले के साथ ही कुलभूषण जाधव मामले का जिक्र किया और पाकिस्तान की निंदा करते हुए लिखा कि अवंतिका जाधव ने पाकिस्तान के वीज़ा के लिए अप्लाई किया था, वो पाकिस्तान में अपने बेटे से मिलना चाहती थी मगर उसे वीज़ा नहीं दिया गया।

उन्होंने बताया कि ये वहीं बेटा है जिसे पाकिस्तान ने मौत की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि मैंने खुद सरताज अजीज को चिट्ठी लिखी थी मगर कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन मैं विश्वास दिलाती हूं कि इलाज़ के लिए अगर सरताज अजीज की तरफ से हमें चिट्ठी मिलती है तो भारत तत्काल वीज़ा जारी कर देगा।

सुषमा ने इस मामले के ज़रिए सरताज अजीज की भूमिका पर भी सवाल उठाया। गौरतलब है कि भारत कई बार पाकिस्तान से अपील कर चुका है कि जाधव के परिवार को उनसे मिलने दिया जाय। यहां तक कि पाकिस्तान ने तो जाधव को कानूनी सहायता मुहैया कराने के भारत के आग्रह को खारिज़ कर दिया।


कमेंट करें