इंटरनेशनल

लंदन धमाकों की जांच में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 18 साल का संदिग्ध गिरफ्तार

शाहनवाज़ ख़ान , ब्लॉगर | 0
154
| सितंबर 16 , 2017 , 17:17 IST | लंदन

लंदन की केंट पुलिस ने कहा है की उन्होंने आज सुबह पार्संस ग्रीन सबवे स्टेशन पर हुए धमाके के केस एक महत्वपूर्ण गिरफ़्तारी की है. गिरफ्तार किये गए संदिग्ध व्यक्ति की उम्र 18 साल है। पुलिस ने संदिघ्द के बारे में इसके अलावा फिलहाल कोई और जानकारी नहीं दी है। इस व्यक्ति को डोवर पोर्ट एरिया में गिरफ्तार किया गया और लोकल पोलिस स्टेशन में रखा गया था। बाद में उसे दक्षिण लंदन पुलिस स्टेशन ट्रान्सफर कर दिया गया।

डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर नील बासु नें कहा

हमने अपनी जांच में आज सुबह एक महत्वपूर्ण गिरफ़्तारी की है. हालाँकि हम अबतक हुए तरक्की से सन्तुष्ट हैं, मगर जांच इसी प्रकार जारी रहेगी.

डोवर दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड में केंट शहर का एक तटवर्तीय इलाका है और लंदन से 75 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और एक मशहूर पोर्ट है।

लंदन में अंडरग्राउंड ट्रेन में शुक्रवार को हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। आईएस की समाचार एजेंसी अमाक के मुताबिक लंदन मेट्रो में धमाके को अंजाम हमारे ही दस्ते ने दिया है। हमले में अब तक 29 लोग घायल हुए हैं। हमला इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED)से किया गया था। बता दें कि, दक्षिणी-पश्चिमी लंदन में पारसन्स ग्रीन पार्क के अंडरग्राउंड स्टेशन पर बाल्टी में बम रखा गया था। ब्रिटेन में साल का ये पांचवां आतंकी हमला है।

यह भी पढें - ISIS ने ली लंदन ट्रेन हमले की जिम्मेदारी, अब तक 29 लोग घायल


कमेंट करें