ऑटोमोबाइल

भारत में जल्द लॉन्च होगी सुजुकी Gixxer, लीक हुई जानकारी

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
158
| अगस्त 5 , 2017 , 19:02 IST | मुंबई

सुज़ुकी अपनी अपडेटेड बाइक जिक्सर को जल्द ही लांच करने वाली है। जानकारी के अनुसार अब यह बाइक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ उपलब्ध होगी। फिलहाल, कंपनी ने इसी आॅफिशल घोषणा नहीं की है। दरअसल, कुछ दिनों पहले सुजुकी जिक्सर एसएफ एबीएस बाइक से जुड़े कुछ ब्रोशर लीक हो गए थे।

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, 2017 जिक्सर एसएफ मॉडल में नई कलर स्कीम्स दी जाएंगी। इसके साथ ही इसके फ्रंट वील में सिंगल चैनल एबीएस दिया जाएगा, जो कि ठीक बजाज पल्सर आरएस200 बाइक जैसा होगा। जिक्सर एसएफ का एक नया वैररिअंट, एसपी भी आएगा। इस वैरिअंट में एबीएस के साथ नये ग्राफिक्स होंगे और इसपर लगा एसपी का लोगो इसकी पहचान अलग से करने में मदद करेगा। इस बाइक में 155 सीसी का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। यह 14 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

सुजुकी जिक्सर एसएफ के दोनों कार्ब्युरेटेड और एफआई वैरिअंट्स में एबीएस देगी। कंपनी जिक्सर और जिक्सर एसएफ को लगातार अपडेट कर रही है। इसने दोनों मोटरसाइकल्स में पहले रियर डिस्क ब्रेक दिया और फिर इनमें फ्यूल इंजेक्टेड इंजन भी देने शुरू कर दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुजुकी के डीलर्स ने बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है और जल्द ही नई बाइक की डिलिवरी शुरू हो जाएगी। दिल्ली में सुजुकी जिक्सर एसएफ एबीएस के कार्ब्युरेटेड इंजन की आॅन रोड कीमत 1 लाख 13 हजार रुपये और फ्यूल इंजेक्टेड वर्जन की कीमत 1 लाख 13 हजार रुपये है। एक्स शोरूम कीमत के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं है।