नेशनल

इंटरनेशनल आतंकी सलाहुद्दीन ने कबूला, पाक में बैठकर करवाता हूं भारत पर हमले (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
102
| जुलाई 3 , 2017 , 19:54 IST | नई दिल्ली

पाकिस्तान की मीडिया ने फिर से एक बार पाकिस्तान की सरकार को बेनकाब कर दिया है। पाकिस्तान के जीओ टीवी पर प्रसारित हुए आतंकी सैय्यद सलाहुद्दीन ने अपने इंटरव्यू में साफ-साफ कहा है कि उसे भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान की तरफ से फंड मिलता है। पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान अमेरिका द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किए गए सैयद सलाहुद्दीन ने खुलेआम स्वीकार किया है कि उसने और उसके आतंकी संगठन ने भारत में हमले किए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उसने पाकिस्तान से मिलने वाले फंड की भी बात कबूल ली है।

एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने कहा कि कश्मीर में बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से विद्रोह बढ़ा है। सलाहुद्दीन ने यह भी खुलासा किया कि भारत में उसके कई समर्थक हैं जो लगातार आतंकी घटना को अंजाम दे रहे हैं।

जिओ टीवी को दिए इंटरव्यू में सलाहुद्दीन ने कहा, 'अभी हमारा फोकस कब्जा करने वाले भारत के सुरक्षाबलों पर है। अभी तक हमने जितने भी ऑपरेशन अंजाम दिए हैं या देने वाले हैं, उनमें हमारा पूरा फोकस सुरक्षाबलों पर रहा है। सलाहुद्दीन ने अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों से हथियार खरीदने की बात भी स्‍वीकार की। उसने कहा कि अगर उसे कोई पैसे दे तो वह किसी भी जगह पर हथियारों की सप्‍लाई करने की क्षमता रखता है।

भारत में कई ऑपरेशनों को अंजाम देने की बात स्‍वीकार करते हुए सलाहुद्दीन ने कहा कि 9/11 के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय परिदृश्‍य बदला है। उसने कहा, अगर हम उस वक्‍त कश्‍मीर के बाहर अपने ऑपरेशनों को अंजाम देते तो भारत को कश्‍मीर-ए-तहरीक को एक आतंकी संगठन घोषित करने का मौका मिल जाता। हमारे पास समर्थन है और हम भारत में किसी भी जगह को निशाना बना सकते हैं।

बता दें कि पिछले साल सितंबर में सलाहुद्दीन ने कहा था कि वह कश्मीर समस्या के किसी भी शांतिपूर्ण समाधान की कोशिश को रोक देगा। उसने कश्मीर में फिदायीन हमलावरों को ट्रेनिंग देने की धमकी भी दी थी। उसने यह भी कहा था कि वह कश्मीर घाटी को भारतीय सुरक्षा बलों की कब्रगाह बना देगा।


कमेंट करें