ऑटोमोबाइल

टाटा की ये 3 शानदार कारें इस साल होगी लॉन्च, जानिये सबकी कीमतें

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
220
| जुलाई 20 , 2017 , 15:47 IST | नई दिल्ली

भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है। इसी क्रम में टाटा मोटर्स अपनी तीन नयी कार को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। हाल ही में टाटा ने भारत में 'टियागो' को लॉन्च किया था, जिसने बहुत कम समय में ही भारतीय बाजार में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 कारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे कंपनी इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकती हैं।

Tata Nexon

Tata-Nexon-Geneva-Edition

टाटा मोटर्स अगस्त महीन या दिवाली के आस पास तक अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सान को लॉन्च कर सकता है। यह कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों वैरिएंट के साथ आएगी। पेट्रोल वैरिएंट में 1.2 लीटर टर्बो चार्ज्ड 3 सिलेंडर इंजन और डीज़ल वैरिएंट में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 110 पीएस के पावर के साथ 260 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा।

इसका डीज़ल इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हो सकता है। वहीं पेट्रोल वर्जन में टियागो वाला 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसकी अनुमानित कीमत 6.50 लाख रुपए (एक्स शोरूम-दिल्ली) है।

Tata Zest Facelift

Capture

टाटा अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार जेस्ट को फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस कार को इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है। इस कार की अनुमानित कीमत 5.5 लाख (एक्स शोरूम-दिल्ली) से शुरू हो सकती है। मौजूदा जेस्ट कार में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। नई जेस्ट को पहले से स्पोर्टी लुक दिया जा सकता है। साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किए जा सकते है।

Tata Pelican

Tata-Pelican

भारतीय कार बाजार में टाटा की 'नैनो' प्रॉफिट के हिसाब से बहुत अच्छी कार साबित नहीं हुई है। टाटा के लिए नैनो एक ड्रीम प्रोजेक्ट था लेकिन यह प्रोजेक्ट टाटा की उम्मीद पर खरा नहीं उतारा। लेकिन अब खबर आ रही है कि कंपनी इसके स्थान पर 'आल न्यू नैनो' पर काम कर रही है। फिलहाल यह कार टेस्टिंग दौर में है। कहा जा रहा है टाटा की यह कार यूरोप कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी। यह कार Pelican नाम से भारत मे आएगी। उम्मीद है यह कार इस साल के अंत तक भारत मे लॉन्च हो। इसकी कीमत करीब 3 लाख रुपये (एक्स शोरूम-दिल्ली) हो सकती है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें