खेल

खत्म हो गई गंभीर,हरभजन की उम्मीद, चैंपिंयस ट्रॉफी में नहीं मिली इन 7 सितारों को जगह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
241
| मई 8 , 2017 , 17:09 IST | नई दिल्ली

बीसीसीआई के सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित CoA के निर्देश के बाद चैंपियन्स ट्रॉफ़ी के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया है। इस बार सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और गेंदबाज हरभजन सिंह को टीम में नहीं लिया गया है।

शिखर धवन और रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में ओपन करेंगे और अजिंक्य रहाणे बैक अप के रूप में टीम में रहेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए सुरेश रैना का भी चयन नहीं हुआ है।
गौरतलब है कि गौतम गंभीर एक ऐसा नाम भी है, जिसको टीम में लाने की काफी मांग थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। चयन समिति ने गौतम गंभीर के नाम पर विचार तक नहीं किया।

Gambhir 1

उम्दा प्रदर्शन के बाद भी गंभीर बाहर

आईपीएल 2017 में गौतम गंभीर का प्रदर्शन शानदार रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए गंभीर ने बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज जोरदार प्रदर्शन किया। इसके बाद ही उनकी टीम में वापसी की अटकलें और मांग तेज हो गई थी। लेकिन टीम चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया कि गंभीर के नाम पर विचार तक नहीं किया गया।

Bcci

चयनकर्ताओं ने बताया कि,

रोहित और शिखर धवन के अलावा अजिंक्य रहाणे भी सलामी बल्लेबाज के विकल्प के तौर पर टीम में हैं

इनका नहीं हुआ चयन, रहेंगे स्टैंडबाइ में

चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि जिन खिलाड़ियों पर लंबी चर्चा हुई उन्हें स्टैंडबाइ में ऱखा जाएगा।

ये खिलाड़ी हैं

सुरेश रैना

दिनेश कार्तिक

कुलदीप यादव

ऋषभ पंत

शर्दुल ठाकुर

बता दें कि ये सभी स्टैंडबाइ के तौर पर एनसीए में रहेंगे. इनके वीजा तैयार रहेंगे। जरूरत पड़ने पर इनमें से किसी को इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

Gambhir 2

गंभीर के चयन न होने की वजह

गौतम गंभीर का चयन न होने के पीछे पहली बड़ी वजह रही उनका विजय हजारे ट्रॉफी में खराब प्रदर्शन। घरेलू क्रिकेट में यही पिछली बड़ी वनडे श्रृंखला थी, जिसमें गंभीर का बल्ला खामोश रहा। आईपीएल में वो अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन बड़े टूर्नामेंट के लिए आईपीएल को कम ही मौकों पर पैमाना माना जाता है। इंग्लैण्ड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी गंभीर को मौका मिला, लेकिन वो फ्लॉप रहे।

Harbhazan

हरभजन को भी मिली निराशा

भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह को उम्मीद थी कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में उनका प्रदर्शन उनके लिए भारतीय टीम में दरवाज़े खोल देगा और उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी जाने वाली टीम में जगह मिलेगी, लेकिन सोमवार को हरभजन की इन उम्मीदों को जोरदार झटका लगा।

हरभजन ने कहा कि,

मुझे इसके पीछे की वजह नहीं पता. टी-20 में मैं भारतीय टीम का हिस्सा रहा, लेकिन मुझे मैच खेलने का मौका नहीं मिला। हर साल मैंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है

ये है चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), आर.अश्विन, जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव, युवराज सिंह और मोहम्मद शमी

Champ 1

 


कमेंट करें