खेल

टीम इंडिया के नए कोच के लिए इंटरव्यू खत्म, गांगुली ने कहा- नाम के ऐलान में जल्दबाजी नहीं

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
270
| जुलाई 10 , 2017 , 18:13 IST | नई दिल्ली

अनिल कुंबले द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद नए कोच की खोज शुरू हो गई है। बता दें कि टीम इंडिया के नए कोच के लिए चल रहा इंटरव्यू समाप्त हो गया। इस दौरान इंटरव्यू के लिए सहवाग वहां पहुंचे। ऐसी खबर है कि रवि शास्त्री इंटरव्यू के लिए खुद नहीं पहुंच पाए। हालांकि स्काईप के जरिए वो अपना इंटरव्यू देंगे।

वहीं सौरव गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि टीम इंडिया के कोच का चयन करने में जल्दबाजी नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि 6 लोगों का इंटरव्यू लिया गया है। अभी किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली से बातचीत करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

गांगुली ने कहा कि कोच वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए चुना जाना है इसलिए जल्दबाजी नहीं की जाएगी। अभी कोच को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया।

इंटरव्यू के लिए 10 उम्मीदवारों को चुना गया। इनमें रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, क्रेग कडरमोट, लांस क्लूसनर, राकेश शर्मा, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस।

बता दें कि सोमवार को नए कोच के लिए इंटरव्यू हुआ। कोच पद के लिए होने वाला इंटरव्यू क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल (CAC) ने लिया। सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण CAC के सदस्य हैं। टीम इंडिया के कोच पद के लिए तो कई लोगों ने आवेदन डाला है, मगर तीन लोगों के बीच ही कांटे की टक्कर है। 

BCCI

गौरतलब है कि रवि शास्त्री ने साफ कर दिया था कि मुख्य कोच की नौकरी मिलने की गारंटी है तभी वो आनेदन भरेंगे। उन्होंने कहा था कि कोच पद के लिए कतार में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं। ऐसे में खबर है कि शास्त्री का पलड़ा भारी है, लेकिन आखिरी फैसला CAC करेंगी।


कमेंट करें