खेल

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कुलदीप-पंत को मिली जगह

आईएएनएस | 0
212
| जून 15 , 2017 , 17:12 IST | नई दिल्ली

चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। एकदिवसीय श्रृंखला के लिए घोषित टीम में रोहित शर्मा का नाम नहीं है। बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति ने गुरुवार को विंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान किया।

Rishabh-pant-m

रोहित के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है। उनकी जगह गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है।

टीम के कोचिंग स्टाफ में भी कोई बदलाव नहीं किया गया। मुख्य कोच अनिल कुंबले इस दौरे में भी भारतीय टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे। वैसे, उनका करार चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा था लेकिन कोच नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी न होने के कारण इस दौरे तक उनके कार्यकाल को विस्तार दे दिया गया है।

India-cricket-team-m

भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद तुरंत विंडीज के लिए रवाना होगी। इस दौर पर वह पांच एकदिवसीय और एक टी-20 मैच खेलेगी। एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 23 जून से होगी जो छह जुलाई तक चलेगी। इकलौता टी-20 नौ जुलाई को खेला जाएगा।

टीम :
विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।


कमेंट करें