राजनीति

नीतीश से हुई तेजस्वी की मुलाकात, इस्तीफे की टल गई बात?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
193
| जुलाई 19 , 2017 , 13:45 IST | पटना

घोटालों के आरोपों में घिरे लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की उठ रही मांग पर फिल्हाल विराम लगता दिख रहा है। मंगलवार को हुए कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी के साथ 40 मिनट की लंबी बात हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान तेजस्वी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों पर सफाई दी है।

करीब 35 मिनट तक चली इस बैठक ने राजनीति गलियारों में अटकलें तेज कर दी हैं। माना जा रहा है मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान तेजस्वी ने अपने ऊपर लगे आरोपों के संबंध में सफाई दी है। हालांकि मुख्यमंत्री ने कुछ और अहम बिंदुओं पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है। जदयू और राजद खेमे ने भी इस मुलाकात को 'सौहार्दपूर्ण' बताया है।

Nitish-tejashwi

सूत्रों की मानें तो तेजस्वी ने अपनी सफाई में कहा है कि अगर इन आरोपों के तहत उन्हें गिरफ्तार किया जाता है और गिरफ्तारी के बाद कोर्ट उन्हें जमानत देने से मना कर देती है तो फिर माना जाए कि वो आरोपी हैं। लेकिन अगर गिरफ्तारी के बाद अगर कोर्ट जमानत दे देती है तो फिर इस्तीफे का सवाल ही कहां रह जाता है। बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव की इन दलीलों के बाद उनका इस्तीफा फिलहाल टल गया है। अब कोर्ट के फैसले के आधार पर तेजस्वी के खिलाफ कोई कदम उठाया जाएगा।

उधर मंगलवार को ही दिल्ली में मीसा भारती और जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव के बीच बात हुई है। ये मुलाकात संसद भवन के सेंट्रल हॉल में हुई है। आरजेडी के एक नेता ने दावा किया है कि शरद यादव ने सीबीआई की इस कार्रवाई का मुद्दा संसद में उठाने का भरोसा दिया है।


कमेंट करें