राजनीति

तेजस्वी ने नीतीश और बीजेपी पर बोला तीखा हमला, याद दिलाई '3 इडियट्स' की कविता

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
260
| जुलाई 28 , 2017 , 17:52 IST | दिल्ली

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव विपक्ष का नेता चुने जाने के बाद अपने भाषण में नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर जमकर हमला किया। तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आपने पूरे बिहार को धोखा दिया है। हिम्मत थी तो मुझे बर्खास्त करते। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार हे राम से जय श्रीराम तक पहुंच गए हैं।

Bihar2

तेजस्वी ने कहा कि विश्वास मत के खिलाफ राजद और कांग्रेस ने वोट दिया है. 2015 में बीजेपी के खिलाफ वोट मिला था, महागठबंधन को वोट मिला था। नीतीश ने बिहार का अपमान किया है। अगर बीजेपी के साथ ही जाना था तो चार साल में चार सरकारें क्यों बनाई है। चार साल में चार सरकार एक ही व्यक्ति के लिए बनाई गई। हमनें राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था, लेकिन हमें समय नहीं दिया गया। आज भी हमनें गुप्त मतदान की मांग थी, लेकिन स्पीकर ने हमारी बात नहीं मानी। बीजेपी वालों ने सभी विधायकों को बंदी बना लिया था।

तेजस्वी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने गांधी के हत्यारों और गोडसे के वंशजों के साथ हाथ मिला लिया है। तेजस्वी ने कहा कि कुछ समय पहले नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के लिए एक कविता सुनाई थी। वो मैं आज उनको याद दिलाना चाहता हूं।

बहती हवा सा था वो, गुजरात से आया था

काला धन लाने वाला था वो, कहां गया उसे ढूंढो

हमको देश की फिक्र सताती है, वो बस विदेश का दौरा करता है

हमको बढ़ती महंगाई सताती है, हर वक्त अपनी सेल्फी खिंचवाते हैं

दाऊद को लाने वाला था वो, कहां गया उसे ढूंढो

Bihar

हालांकि, तेजस्वी ने अपने भाषण की शुरुआत में नीतीश कुमार को बॉस कहकर ही पुकारा, जैसा कि गठबंधन सरकार के दौर में वो नीतीश को पुकारा करते थे। बर्खास्त के सवाल पर तेजस्वी ने आगे कहा, “नीतीश जी जानते थे कि वो मुझे बर्खास्त नहीं कर सकते, क्योंकि मेरे पास 80 विधायक हैं.” तेजस्वी यादव ने ये भी कहा कि नीतीश के फैसले से बिहार की जनता का भारी नुकसान होगा।

इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर तीखा हमला किया और कहा कि आप किस मुंह से विधानसभा में हंस रहे हैं।

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 243 है। इस हिसाब से बहुमत का जादुई आंकड़ा 122 होता है। नीतीश कुमार ने विश्वासमत का प्रस्ताव रखा है और कुछ देर में उसपर वोटिंग होनी है। नीतीश कुमार ने 132 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें