खेल

Pro Kabaddi 2017: UP Yoddha ने Telugu Titans को 31-18 से दी मात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
145
| अगस्त 2 , 2017 , 08:01 IST | हैदराबाद

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में पदार्पण कर रही यूपी योद्धा टीम ने मंगलवार को विजयी आगाज करते हुए तेलुगू टाइटंस को हार की हैट्रिक पर मजबूर कर दिया। गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में यूपी की टीम ने टाइटंस को 31-18 से मात दी। टाइटंस की टीम से स्टार खिलाड़ी और कप्तान राहुल चौधरी ने सबसे ज्यादा सात अंक लिए। उनके अलावा टीम से कोई और खिलाड़ी जिम्मेदारी नहीं ले पाया और यह टीम की हार का बड़ा कारण रहा।


वहीं यूपी की टीम ने संतुलित खेल दिखाया और सभी ने जीत में योगदान दिया। लीग के इस संस्करण के सबसे महंगे खिलाड़ी और टीम के कप्तान नितिन तोमर ने छह अंक जुटाए। नीतेश कुमार और ऋषांक देवाडिगा ने पांच-पांच अंक हासिल किए। पहले हाफ में खेल बराबरी का था, लेकिन दूसरे हाफ में कहानी उलटी पड़ गई और टाइटंस की टीम यूपी द्वारा बनाए गए दबाव से काफी प्रयासों के बाद भी निकल नहीं पाई। 

यूपी के कप्तान नितिन ने टीम का खाता खोला, लेकिन राहुल ने तुरंत स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। पहले हाफ में कभी एक टीम आगे होती तो अगले ही पल दूसरी टीम बराबरी कर लेती। इसी तरह कुछ देर तक अंकों की लुकाछुपी चलती रही। हाफ टाइम में यूपी की टीम ने 12-11 के स्कोर के साथ एक अंक की बढ़त ले ली थी। दूसरे हाफ में टाइटंस बैकफुट पर रही, हालांकि इस हाफ के शुरुआती मिनटों में उसने अच्छी टक्कर दी, लेकिन 26वें मिनट में सुरेंद्र सिंह ने तीन अंक लेकर यूपी को 17-13 से आगे कर दिया और फिर लगातार अंक लेते हुए टाइटंस को मैच में वापसी का मौका नहीं दिया।

यूपी ने टीम ने रेड से 17 अंक जुटाए। टैकल से उसने 11 और ऑल आउट से दो अंक हासिल किए। एक अतिरिक्त अंक भी उसके हिस्से आया। टाइटंस की टीम रेड से 13 अंक जुटाने में सफल रही। रेड से वह सिर्फ चार अंक ही ले पाई जबकि वह विपक्षी टीम को एक बार भी ऑल आउट नहीं कर पाई। एक अतिरिक्त अंक भी उसके हिस्से आया। 


कमेंट करें