नेशनल

मेरठ में बनेगा प्रधानमंत्री मोदी का मंदिर, स्थापित होगी 100 फीट ऊंची मूर्ति

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
138
| अक्टूबर 3 , 2017 , 16:09 IST | मेरठ

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मंदिर बनाने की घोषणा की गई। यह मंदिर मेरठ के सरधना क्षेत्र में बनेगा। इसके लिए पांच 5 एकड़ की जमीन भी तय कर ली गई है। इसमें मोदी की 100 फीट ऊंची मूर्ति लगेगी। मोदी मंदिर संभवतः देश के पहले पीएम का मंदिर होगा। ऐसा इससे पहले किसी प्रधानमंत्री के लिए नहीं किया गया है।

पीएम मोदी का मंदिर बनाने का ऐलान एक रिटायर इंजीनियर ने किया। अफसर की मानें तो पीएम का जादू लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। उनकी प्रसिद्धि को देखते हुए हमने यह फैसला लिया है कि उनके नाम का मंदिर बनना चाहिए। दरअसल रिटायर इंजीनियर जेपी सिंह ने इस बात की घोषणा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। इसमें उन्होंने मंदिर के बारे में बताया और कहा कि अब मोदी भक्तों के लिए एक मंदिर होना चाहिए जहां वह मोदी की पूजा कर सकें।

जेपी सिंह ने बताया कि मेरठ करनाल हाइवे पर 5 एकड़ जामीन के लिए खरीद ली गई है। मंदिर में सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति की तर्ज पर मोदी की 100 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित की जाएगी। भविष्य में संभावित है इस मूर्ति की मोदी भगत पूजा भी करेंगे। इस मंदिर निर्माण में कई करोड़ रुपये की लागत आएगी। मंदिर बनाने में आने वाली लागत मोदी भक्तों से चंदे के रूप में लिया जाएगा। मंदिर का भूमि पूजन 23 अक्टूबर को होगा। इसको बनने में करीब 2 वर्ष का समय लगेगा। इस मंदिर के उद्घाटन के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बुलाने की कोशिश की जा रही है।


कमेंट करें