नेशनल

बांदीपोरा में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, सीमा पर PAK ने की गोलीबारी

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
129
| जुलाई 8 , 2017 , 12:22 IST | बांदीपोरा

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके में आर्मी की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में 2 जवान जख्मी हो गए है। उधर, पुंछ सेक्टर में सीमा रेखा पर पाकिस्तान की से सीजफायर उल्लंघन किया गया। पाकिस्तानी सेना द्वारा मोर्टार दागे जा रहे हैं और गोलियां बरसाई जा रही है। जिसका भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है। पाकिस्तान द्वारा की गए सीजफायर में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई है। 

बता दें कि राज्य के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा है और अलर्ट जारी किया गया है। सेना सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना 82 मिमी और 120 मिमी मोर्टार के गोले दाग रही है और गोलियां बरसा रही है। दरअसल, घाटी में आज तनाव का माहौल है तो ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना गोलीबारी कर ध्यान भटकाना चाह रही है ताकि घुसपैठ कराया जा सके।

दरअसल, शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रहे आतंकी बुरहान वानी की बरसी है। जिसके मद्देनजर घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन ने इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को बंद कर दी है और पुलवामा जिले के त्राल में कर्फ्यू लगा दिया गया। सेना के काफिले में हमला उस वक्त हुआ जब उनकी गाड़ियां सेना कैम्प से बाहर निकल रही थी।

Pakistan1

वहीं तनाव के माहौल को देखते हुए जम्मू-कश्मीर सरकार ने 6 जुलाई से 10 जुलाई तक के लिए सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। उधर, अमरनाथ यात्रा में श्रृद्धालुओं को परेशानी न हो इसके लिए सुऱक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के 21 हजार जवान और तैनात कर दिए गए हैं। जबकि 40 हजार जवान पहले से ही तैनात थे।


कमेंट करें