नेशनल

J&K: टेरर फंडिंग मामले में 12 जगहों पर NIA ने की छापेमारी

आईएएनएस | 0
290
| अगस्त 16 , 2017 , 14:45 IST | जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में एनआईए ने एंटी टेरर फंडिंग मामले में बुधवार को श्रीनगर, बारामुला और हंदवाड़ा में करीब 12 जगहों पर छापेमारी की। इस मामले में कश्मीर के एक बड़े कारोबारी जहूर वटाली के तीन करीबियों पर भी छापेमारी की गई। वटाली पहले से एनआईए की जांच के घेरे में हैं और एजेंसी के अधिकारी उससे इस मामले में पूछताछ कर चुके हैं। वटाली के गुरुग्राम, दिल्ली और श्रीनगर स्थित आवासों पर जून में छापेमारी की गई थी।

एनआईए कश्मीर में एक नामी वकील शफी ऋषि और एक बड़े कारोबारी पीरजदा नबी के आवासों और कार्यालयों पर भी छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, वटाली, ऋषि और नबी के खिलाफ टेरर फंडिंग में शामिल होने के सबूत मिले हैं।

आपको बता दें कि, एनआईए ने फंड मामले में 24 जुलाई को 7 अलगाववादी नेताओं- अल्ताफ अहमद शाह, नईम खान, पीर सैफुल्ला, राजा मेहराजुद्दीन कलवल, आफताब हिलाली शाह उर्फ शाहिद-उल-इस्लाम, अयाज अकबर खांडे और फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे को गिरफ्तार किया था। उन्हें अपराधिक साजिश और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एनआईए ने करीब 20 दिनों तक अलगाववादी नेताओं से पूछताछ की थी, पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हैं, जिसको लेकर एनआईए की जांच जारी है।

घाटी में सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर बरसाने के लिए हुर्रियत नेताओं को पाकिस्तानी आतंकी संगठनों और पाक खुफिया एजेंसी ISI दोनों से फंडिंग होती है। एनआईए ने इस मामले में फिलहाल 13 लोगों के खिलाफ सबूत जुटाए हैं।


कमेंट करें