इंटरनेशनल

कश्मीर में हुए एनकाउंटर पर तिलमिलाया पाक, भारत पर लगाया बर्बर कार्रवाई का आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
762
| अप्रैल 3 , 2018 , 08:27 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने भारत पर आरोप लगाया है कि कश्मीर में भारत ‘क्रूर कार्रवाई’ कर रहा है। यह आरोप पाकिस्तान की तरफ से उस समय लगाया गया है जिस वक्त कश्मीर में आतंकी निरोधक अभियानों में भारतीय सेना ने 13 आतंकवादियों का एनकाउंटर कर दिया।

भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा 13 आतंकियों के सफाए पर पाकिस्तान तिलमिला उठा है। अब्बासी ने यह भी कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील करते तहैं कि वो कश्मीर में यूएन के तथ्य एकत्र करने वाले मिशनों को जाने देने की अनुमति देने का अनुरोध करें। वहीं विदेश विभाग ने कहा कि ऐसी रिपोर्ट है कि बेकसूर कश्मीरी नागरिकों पर लगातार बर्बर कार्रवाई की जा रही है। इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी जाती हैं।’

बता दें कि भारतीय सुरक्षा बलों ने रविवार को हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी समूहों पर कार्रवाई थी। यह सेना की 4 साल की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इसमें 13 आतंकी मारे गए थे। 3 जवान भी शहीद हो गए थे।

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला किया है। पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि कश्मीर में भारत की निरंतर दुश्मनी बर्दाश्त नहीं की जा सकती। आसिफ ने कश्मीर में स्थित भारतीय नेताओं को आतंकवादी करार दिया है।

आसिफ ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में हमने भारत के साथ अपने संबंधों को सुधारने की कोशिश की है। आज भी, हम अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन हमने हमेशा निराशा का सामना किया है। भारतीय सरकार कश्मीरियों को निशाना बनाकर और उनकी हत्या करके अपने वोट बैंक को बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़ें-: US में पाक पीएम अब्बासी के कपड़े उतरवाए गए, वीडियो वायरल

आसिफ ने कहा कि भारत सरकार गुजरात में मुसलमानों के साथ की गई बर्रबरता को कश्मीर में दोहरा रही है। कश्मीर में भारत क्रूरता का एक उदाहरण बनता जा रहा है। साथ ही आसिफ ने कहा कि अगर कोई भारत के खिलाफ खड़ा होता है तो पाकिस्तान में वो सम्मानीय होगा।


कमेंट करें