ऑटोमोबाइल

2 हफ्ते पहले शुरू होगी टेस्ला मॉडल 3 की बिक्री, शानदार खूबियों से लैस है कार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
141
| जुलाई 4 , 2017 , 14:35 IST | नई दिल्ली

अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla के ‘मॉडल 3’ का सात जुलाई यानि शुक्रवार से बिक्री शुरू कर दी जाएगी। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है।

मस्‍क ने ट्वीट कर बताया है कि, Tesla मॉडल 3 प्रोडक्‍शन की सभी जरूरतों को पूरी करते हुए अपने तय समय से दो हफ्ते पहले लॉन्‍च हो रहा है। टेस्ला की यह एडवांस इलेक्ट्रिक कार पांच सीटर है। बताया जा रहा है कि, Tesla मॉडल 3 एक बार चार्ज होने पर यह 346 किलोमीटर तक का चलेगी।

मस्‍क ने ट्वीट कर यह भी बताया है कि, आगे की बिक्री में जबरदस्‍त तेजी आएगी। साथ ही कंपनी अगस्‍त में 100 कारें बनाएगी, सितंबर में 1,500 और दिसंबर से 20,000 प्रति माह बनाने का टारगेट रखा है। उन्‍होंने बताया कि, 28 जुलाई को शुरुआती 30 खरीदारों को Tesla मॉडल 3 की चाबी थमाई जाएगी।

मॉडल Y पर टेस्ला कर रही है काम

टेस्ला मॉडल 3 के अलावा मॉडल Y को भी जल्द भारतीय बाजार में उतार सकती है। कुछ दिन पहले एलोन मस्क ने जुलाई में इलेक्ट्रिक ट्रक उतारने की भी घोषणा की थी। जिसके बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की तादाद बढ़ जाएगी और ऐसे में ग्राहकों को सर्विस संबंधी दिक्कतों का सामना भी करना पढ़ सकता है।
Gallery-2
हालांकि, टेस्ला का कहना है कि इस साल तक वो अपने सर्विस सेंटरों में 30 फीसदी का इजाफा करेगी। इसके अलावा पिछले कई मॉडलों में टेस्ला मैन्यूफेक्चरिंग की देरी कर चुकी है। उसका मॉडल X एसयूवी 18 महीने की देरी से मार्केट में उतारा गया था।

ख़बरों के अनुसार, मॉडल 3 की शुरुआती कीमत 35 हजार डॉलर (22,69,925 रुपए) के आस-पास होगी। इसमें 7,500 डॉलर का फेडरल इलेक्ट्रिक कार टैक्स क्रेडिट शामिल है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें