नेशनल

मोदी के मंत्री ने कश्मीर सुरक्षा का लिया जायजा, कहा- अमरनाथ यात्रा जारी रहेगी

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
116
| जुलाई 12 , 2017 , 12:57 IST | श्रीनगर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने सोमवार रात एक बस पर हमला कर दिया जिसमें छह महिलाओं समेत गुजरात के सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई। इस हमले के बाद से श्रीनगर से लेकर दिल्ली तक हलचल है। फिलहाल, मोदी सरकार के राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह और गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर श्रीनगर के दौरे पर हैं।

बता दें कि पुलिस और सुरक्षाबलों के अधिकारियों के साथ केंद्रीय मंत्रियों के साथ सुरक्षा हालात का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि हर चूक की जांच होगी।

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि, अमरनाथ हमले के बाद भी यात्री उत्साह से भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि, भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है, निहत्थे लोगों पर हमला निंदनीय है। वहीं हमले के बाद आतंकियों की तलाश में खोजी अभियान चलाया गया। इसको लेकर हंसराज अहीर ने कहा कि, इनकाउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, हम अपने सैनिकों से मिलकर आए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने अमरनाथ यात्रा के साथ-साथ राज्य के सुरक्षा हालात की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकार यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है अगर कहीं कोई खामी दिखी तो उसे दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महबूबा सरकार अपना काम सही ढ़ग से कर रही है और कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह बिल्कुल सही है हर कश्मीरी आतंकवादी नहीं है।

वहीं राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि निर्दोष लोगों पर हुआ हमला निंदनीय है। उन्होंने कहा कि राज्य की सुरक्षा को लेकर सही कदम उठाए जा रहे हैं। हमले के दौरान राज्य के सिविल सोसाइटी के लोगों ने जख्मियों की मदद की। उन्होंने कहा कि कश्मीर की दूसरी तस्वीर भी देश के सामने आनी चाहिए। कश्मीर की हर हलचल से देश पर असर होता है, इस हमले से देश आहत है। जितेंद्र सिंह ने कहा कि आतंकवाद अपनी लाइफ जल्द ही पूरी करने वाला है, हम आतंकवाद के अंतिम चरण में हैं।


कमेंट करें