इंटरनेशनल

अमेरिकी रक्षा मंत्री मैटिस बोले, आतंकवाद पर तय करेंगे पाक की जवाबदेही!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
60
| नवंबर 10 , 2017 , 11:07 IST | वॉशिंगटन

आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने के लिए अमेरिकी सरकार इन दिनों और अधिक तैयारी में जुट चुका है। अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस का कहना है कि दक्षिण एशिया की अपनी नई रणनीति के तहत अमेरिका सुनिश्चित करना चाहता है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकवादियों का कोई सुरक्षित पनाहगाह नहीं मिले।

उन्होंने कहा कि, अमेरिकी नेतृत्व वाले नाटो सदस्यों के पास आतंकवाद संबंधी घटनाओं के लिए इस्लामाबाद की जवाबदेही तय करने के कई रास्ते मौजूद हैं। ब्रसेल्स स्थित नाटो मुख्यालय में जिम मैटिस ने संवाददाताओं से कहा कि दक्षिण एशिया पर नई रणनीति में क्षेत्र को एकजुट करना, बलों को पुनर्संगठित करना, उन्हें फिर से मजबूत बनाना और राजनीतिक लक्ष्य में सामंजस्य स्थापित करना शामिल है।

633741698

उन्होंने आगे कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत से लेकर पूरे क्षेत्र में सभी एक ही रणनीति पर काम करें और किसी भी आतंकवादी संगठन को कही भी पनाह न मिले। मैटिस ने कहा कि हम इसको लेकर प्रयास कर रहे हैं और यहां इसे उठाने का एक कारण यह है कि हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इसको लेकर हम सब एकजुट हैं। अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा कि हम सभी पाकिस्तान को उग्रवादियों और आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए तैयार करने के खातिर काम कर रहे हैं।


कमेंट करें