अभी-अभी

ब्रिटेन में फिर बनेगी थेरेसा मे की सरकार, बकिंघम पैलेस में महारानी से की मुलाकात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
123
| जून 10 , 2017 , 12:21 IST | लंदन

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस्तीफे की मांग के बीच कहा कि वह डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) के सहयोग से सरकार का गठन करेंगी। बीबीसी के मुताबिक, थेरेसा ने बकिंघम पैलेस में महारानी से मुलाकात करने के बाद कहा कि सिर्फ उनकी ही पार्टी सरकार बनाने के लिए वैध है क्योंकि उनके पास सिर्फ आठ सीटें ही कम हैं।

Stream_img

थेरेसा ने डीयूपी के साथ मजबूत संबंधों का हवाला देते हुए कहा कि वह एक ऐसी सरकार देना चाहती हैं जो देश में स्थिरता लाए और देश को इस चुनौतीपूर्ण समय में आगे बढ़ने में मदद करें। उन्होंने कहा कि हालांकि, उन्हें अलग ही तरह के नतीजों की उम्मीद थी और उन्हें अपने उन सहयोगियों पर दुख है, जो अपनी सीट हार चुके हैं।

इस बीच लेबर पार्टी ने कहा कि उनकी ही पार्टी चुनाव की असली विजेता है। लिबरल डेमोक्रेट का कहना है कि थेरेसा मे को पद पर बने रहने के लिए शर्म आनी चाहिए। बीबीसी के मुताबिक, डीयूपी नेता आर्लेन फॉस्टर ने पुष्टि की कि उनकी इस संबंध में थेरेसा मे से बात हुई है और वह इस पर चर्चा करेंगे कि इस चुनौतीपूर्ण समय में देश में स्थिरता कैसे लाई जाए।

Theresa

फॉस्टर ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा ब्रिटेन के लोगों के हित के लिए काम करती रहेगी। स्कॉटिश कंजरवेटिव नेता रूथ डेविडसन ने थेरेसा मे से आश्वासन मांगा कि डीयूपी से किसी भी तरह के समझौते से एलजीबीटी (लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल, ट्रांसजेंडर और इंटरसेक्स) समुदाय को प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा।

डेविडसन से जुड़े एक सूत्र ने बीबीसी को बताया, "प्रधानमत्री को यह याद रखना चाहिए कि डीयूपी सांसदों की तुलना में स्कॉटिश कंजरवेटिव सांसद अधिक हैं।"

Promo309363795


कमेंट करें