लाइफस्टाइल

ख़ास होते हैं लड़कों के कुछ राज जिन्हें वो लड़कियों से रखते हैं टॉप सीक्रेट, जानें वो बातें

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
518
| जून 21 , 2017 , 19:12 IST

लड़कियों को समझ पाना आसान नहीं है। उनके दिमाग में किस समय क्या चल रहा है इस बारे में पता लगाना बहुत मुश्किल होता है खासकर लड़कों को। लड़के अक्सर कहते हैं कि लड़कियां रहस्य की कुंजी होती हैं। उन्हें समझना आसान काम नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लड़कियां ही नहीं लड़कों के भी कई ऐसे राज होते हैं जो वो लड़कियों से हमेशा छिपाकर रखते हैं।

आइये जानते हैं आखिर कौन से हैं वो 5 राज:

आत्मविश्वास से भरपूर लड़कियां

पुरुष हमेशा उन लड़कियों का सम्मान करते हैं जो आत्मविश्वास से भरी हुई होती हैं। उनका मानना होता है कि ऐसी लड़कियां मानसिक रूप के साथ-साथ शारीरिक रूप से भी काफी आकर्षित होती है।

Confident-business-woman-with-her-team_iS-16547750-940x605

खुद को परफेक्ट दिखाते हैं लड़के

लड़कियों को लगता हैं कि उनका पार्टनर किसी सुपरमैन से कम नहीं है। वो जिस काम में हाथ डालेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे। लड़के भी उनका ये विश्वास कायम रखने के लिए अपनी पूरी जान लगा देते हैं भले ही उन्हें उस काम के बारे में कोई जानकारी हो या न हो। लड़के अपनी गर्लफ्रेंड के सामने इस बात को कभी जाहिर नहीं होने देते कि उन्हें उस काम की एबीसी भी नहीं पता है।

Friends

लड़कियों के बेतुके सवालों के जवाब

लड़कों को लड़कियों के सबसे ज्यादा परेशान करने वाले सवाल होते हैं, जैसे 'मैं कैसी लग रही हूं', मैं मोटी तो नहीं लग रही हूं'। भले ही लड़कों को ऐसे किसी सवाल का जवाब देने में कोई दिलचस्पी न हो लेकिन वो उसका हमेशा मुस्कुरा कर ही जवाब देते हैं। उन्हें लगता हैं कि अगर वो लड़कियों को हकीकत बता देंगे तो वो उनसे नाराज हो जाएंगी।

12

ऐसा कुछ नहीं जो वो खरीद नहीं सकते

लड़के कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड के सामने इस बात को एक्सेप्ट नहीं करते कि वो किसी से किसी चीज में कम हैं। अपनी दोस्त के सामने वो हमेशा यही दिखाते हैं कि वो उसके लिए दुनिया की हर चीज खरीद सकते हैं।

Smiling-couple-shopping

भावनाओं को खुलकर नहीं दिखाते

पुरुष अपनी भावनाओं को कभी भी खुलेआम किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए,जब कभी उनकी दोस्त किसी लड़के के साथ मजाक या फ्लर्ट करती हुई दिखाई देती हैं तो उन्हें बेहद खराब लगता हैं लेकिन वो इस बात को कभी भी उन्हें जाहिर नहीं होने देते हैं।

112715339


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें