नेशनल

बाइक पर 5 लोगों को देख पुलिस वाले ने जोड़ लिए हाथ, पढ़ें पूरा किस्सा

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
176
| अक्टूबर 10 , 2017 , 19:15 IST 123

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जोरो से वायरल हो रही है। वायरल हुई यह तस्वीर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की है। जिसमें एक पुलिस ऑफिसर मोटरसाइकिल सवार के सामने हाथ जोड़े हुए खड़ा दिख रहा है। दरअसल मोटरसाइकिल सवार शख्स बाइक पर चार लोगों को लेकर जा रहा है जिसमें उसके दो बच्चे, पत्नी और एक रिश्तेदार शामिल है । फोटो में साफ दिख रहा है कि शख्स के दोनों बच्चे बाइक की टंकी पर बैठे हुए है। यही नहीं उसने हेलमेट भी नहीं पहना था।

वायरल हुई यह तस्वीर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की है जिसे कर्नाटक कैडर के आईपीएस ऑफिसर अभिषेक गोयल ने मंगलवार सुबह 7 बजे ट्वीट किया था जिसके बाद यह अब तक 3 हजार से ज्यादा बार री-ट्वीट की जा चुकी है। इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए अभिषेक ने लिखा कि 'यह और क्या कर सकते हैं (पुलिसवाले)? हमारे पास हमेश एक विकल्प होता है.. हमेश सेफ विकल्प को चुनें'

फोटो वायरल होने के बाद पता लगा कि फोटो में दिख रहे पुलिसवाले का नाम बी शुभ कुमार है। वह अनंतकुमार में सर्कल इंस्पेक्टर हैं। वह अपने थाने के पांच सब इंस्पेक्टर्स को लेकर सड़क सुरक्षा पर एक कार्यक्रम कर रहे थे तभी उन्हें हनुमंथरायडू और उनका परिवार मोटरसाइकिल पर जाते दिखा।

खबर के मुताबिक, शुभ कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान के वक्त हनुमंथरायडू उनके सामने आ गया जिसे देख वह हैरान रह गए। एक बाइक पर इतने लोगों को देखकर उन्होंने असहाय और हताश होकर हाथ जोड़ लिए।

शुभ ने बताया कि उन्होंने बाइक वाले को डांट लगाई थी कि उसे अपने परिवार की सुरक्षा का बिल्कुल ख्याल नहीं है और जिस तरीके से उसके बच्चे हैंडल में फंसकर बैठे हुए हैं ऐसे में उसको बाइक मोड़ने में परेशानी आएगी जिसकी वजह से हादसा हो सकता है।

शुभ कुमार के मुताबिक, बातें सुनकर शख्स हंसते हुए कुछ बोलकर आगे निकल गया था। पुलिसवालों को बाद में पता लगा कि वह शख्स पहले भी कई बार नियम तोड़ता पकड़ा गया है। उस दिन उसके परिवार के किसी सदस्य ने हेलमेट नहीं लगा रखा था।

शुभ कुमार ने कहा कि उनकी तरफ से लोगों को समझाने के लिए कई अभियान चलाए गए, उन लोगों के इंटरव्यू दिखाए गए जिन्होंने अपने परिवार वालों को सड़क हादसे में खो दिया लेकिन सबके बावजूद लोगों पर कोई फर्क नहीं पड़ा।


कमेंट करें