इंटरनेशनल

इंडोनेशिया के 3 चर्च में आत्मघाती बम विस्फोट, 9 लोगों की मौत, कई गंभीर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
722
| मई 13 , 2018 , 12:00 IST

पूर्वी जावा प्रांत की राजधानी सुराबया शहर में तीन चर्च में धार्मिक सभा के दौरान आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता फ्रांस बरुं ग ने मीडिया को बताया कि ये विस्फोट एनगैजल मैड्या क्षेत्र के सेंटा मारिया चर्च, डिपोनेगोरो स्ट्रीट स्थित गेरेजा क्रिस्टन इंडोनेशिया चर्च और अर्जुनो स्ट्रीट स्थित पेंटेकोस्टा चर्च में हुए।

सुरबाया इंडोनेशिया का दूसरा सबसे बड़ा और व्यस्त शहर है। यहां सांता मारिया चर्च पर बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई। सुरबाया सेंट्रल पेंटाकोस्टल चर्च पर धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जीकेआई डिपोनेगोरे चर्च पर हमले में दो और लोगों की जान चली गई। दो और घायलों ने बाद में दम तोड़ दिया।

पूर्वी जावा प्रांत के पुलिस प्रवक्ता कर्नल फ्रांस बारुंग मनगेरा ने बताया कि ये सभी हमले सुबह करीब 7 बजे हुए। कुल 38 लोग घायल हुए हैं। इन सभी हमलों को मोटरसाइकिल और कारों में बम रखकर अंजाम दिया गया। सुरबाया के उपमहापौर विष्णु शक्ति बुआना ने बताया कि चौथा हमला कैथेड्रल चर्च पर भी हो सकता था लेकिन एक संदिग्ध की तुरंत गिरफ्तारी के साथ ही नाकाम कर दिया गया।

कुछ दिन पहले ही हुए थे दंगे-:

इंडोनेशिया में कुछ ही दिन पहले दंगे हुए थे। एक डिटेंशन सेंटर में कुछ लोगों को बंधक भी बना लिया गया था। इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हुई थी। इंडोनेशिया 2002 से आतंकवाद से जूझ रहा है। तब अलकायदा से जुड़े एक संगठन ने बाली में सिलसिलेवार बम धमाके किए थे। इनमें 202 लोगों की मौत हुई थी। इनमें 88 ऑस्ट्रेलियाई नागरिक थे।


कमेंट करें