नेशनल

जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने ढेर किए 3 आतंकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
108
| जुलाई 10 , 2017 , 15:21 IST | श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में सेना ने आतंकी घुसपैठ की एक साजिश को नाकाम कर दिया है। अभी मुठभेड़ जारी है और अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सेना के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे जा चुके हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए सरकार ने पुंछ-रावलकोट बस सेवा पर एक हफ्ते के लिए रोक लगा दी है।

सेना के अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक नौगाम इलाके से लगने वाली एलओसी पर सोमवार तड़के गश्त कर रहे आर्मी जवानों को कुछ आतंकी घुसपैठ की कोशिश में दिखे। जवानों ने उन्हें ललकारा तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सेना ने भी फायरिंग की। खबर लिखे जाने तक एनकाउंटर जारी था और तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि सेना के सूत्रों ने की।

आर्मी ने कहा कि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर पाकिस्तान से भारत की सीमा में दाखिल होना चाहते थे। लेकिन, पिछले कुछ महीनों से इस इलाके में गश्त काफी सख्त है और इसलिए आतंकियों को कामयाबी नहीं मिल पा रही है।

बस सेवा पर रोक

भारत सरकार ने सोमवार को सख्त फैसला लेते हुए पुंछ से पाकिस्तान के रावलकोट जाने वाली बस सर्विस एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दी। हालांकि, इस कदम की कोई वजह नहीं बताई गई है। जानकारी के मुताबिक, सरकार सात दिन के बाद हालात का रिव्यू करेगी और इसके बाद ही इस बस सर्विस पर आगे फैसला लिया जाएगा।


कमेंट करें