नेशनल

उत्तराखंड में फटा बादल, दिल्ली-एनसीआर में चली धूल भरी तेज आंधी

रवि शर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
534
| जून 1 , 2018 , 21:40 IST

उत्‍तराखंड में मौसम खराब होने के बाद दिल्ली-एनसीआर में भी शाम को एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला। इलाके में शाम से ही तेज हवाएं चली जिसने बाद में आंधी का रूप धारण कर लिया। आंधी का असर ऐसा था कि इससे कई जगहों पर बिजली भी गुल हो गई। 

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी थी। जिन इलाकों में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिला उनमें, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद, गुरुग्राम शामिल हैं। मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में दिल्ली में बादल छाए रहने की बात कही थी। साथ ही इस वजह से दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने की बात भी कही गई थी।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों तगड़ी गर्मी पड़ रही है। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस सीजन के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक था। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यहां का न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य तापमान से तीन डिग्री अधिक है। आर्द्रता का स्तर 62 और 35 प्रतिशत के बीच रहा।

बता दें कि बादल फटने के बाद उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी तेज बारिश हो रही है। जिसके बाद मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया। शाम से ही आसपास के इलाके में तेज हवाएं चल रही हैं। ऐसी खबर है कि उत्तरकाशी,टिहरी के अलावा पौड़ी और बालाकोट भी बादल फटा है। इन इलाकों में एसडीआरएफ की टीम को रवाना कर दिया गया है।


कमेंट करें