अभी-अभी

'मेर पिता को पाकिस्तान ने नहीं...'कहने वाली गुरमेहर को 'टाइम' ने नए जमाने की लीडर कहा

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
130
| अक्टूबर 13 , 2017 , 19:45 IST | नयी दिल्ली

अंतरराष्ट्रीय मैगजीन 'टाइम' ने नेक्स्ट जेनरेशन लीडर 2017 की लिस्ट में गुरमेहर कौर को शामिल किया है। टाइम ने गुरमेहर को फ्री स्पीच वॉरियर का टाइटल दिया है। टाइम मैगजीन ने गुरमेहर कौर को स्टार वार एक्टर जॉन बॉएगा, यूट्यूब की जानी मानी नाम लिली सिंह और दक्षिण अफ्रीका के कॉमेडियन ट्रेवर नोआ की बराबरी पर रखा है। टाइम ने लिखा है कि एबीवीपी का विरोध करने पर गुरमेहर कौर ऑन लाइन ट्रोलिंग की जबर्दस्त शिकार हुई, उसे धमकियां मिली, उसे चुप रहने को कहा गया, लेकिन उसने बोलना जारी रखा।

Jajjaja

आपको बता दें कि करगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर इस साल की शुरुआत में उस समय चर्चा में आईं थी जब उन्होंने एबीवीपी के खिलाफ एक कैंपेन चलाया था। गुरमेहर के दो वीडियो पर खूब विवाद हुआ था। पहले वीडियो में गुरमेहर ने दो देशों के बीच युद्ध को मानवतावादी नजरिये से देखा था और कहा था कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं युद्ध ने मारा है। दूसरे वीडियो में गुरमेहर कौर दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में एबीवीपी के प्रदर्शनों पर अपनी राय दी थी और कहा था कि वह दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है और एबीवीपी से नहीं डरती हैं और वे अकेले नहीं हैं।

Randeep-hooda-speaks-up-about-his-tweet-trolling-gurmehar-kaur1-1488278153

गुरमेहर कौर के इस वीडियो पर काफी विवाद हुआ था। गुरमेहर कौर के पहले वीडियो ‘पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मेरे पिता को मारा’ को संदर्भ बनाकर पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग और अभिनेता रणदीप हुड्डा ने गुरमेहर के खिलाफ टिप्पणियां की थी।

गुरमेहर कौर अभिव्यक्ति की आजादी पर अपने अनुभवों को केन्द्र में रखकर एक किताब ‘स्माल एक्ट ऑफ फ्रीडम’ लिखने जा रही हैं। ये किताब अगले साल रिलीज होगी।


कमेंट करें