नेशनल

'नवाबों के शहर' लखनऊ में शुरू हुई मेट्रो, कल से आम आदमी कर सकेंगे सफर

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
106
| सितंबर 5 , 2017 , 13:45 IST | लखनऊ

लखनऊ के लोगों को अब सड़कों में लगे ट्रैफिक से निजात मिल सकता है। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखा दी है। इसी के साख ही शहर का इंतजार खत्म हुआ और अब लोग बुधवार से मेट्रो में सफर कर सकेंगे। उद्घाटन के मौके पर राज्यपाल राम नाईक समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लोगों को मेट्रो शुरू होने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि 3 सालों में देश के 50 शहरों में मेट्रो सेवा शुरू की जाए। योगी ने आगे कहा कि अब अलग-अलग मेट्रो कॉर्पोरेशन के तहत काम ना करके एक ही मेट्रो कॉर्पोरेशन की शुरुआत की जाएगी। मैं चाहूंगा कि श्रीधरन जी उस कॉर्पोरेशन के प्रधान सलाहकार बनें।

वहीं राजनाथ सिंह ने कहा कि, जिस शहर में मेट्रो ट्रेन चलती है उस शहर में विकास के नए द्वार खुल जाते है। उन्होंने कहा कि मेट्रो के साथ ही अब लखनऊ शहर नवाबों के साथ-साथ मेट्रो शहर के रूप में भी जाना जाएगा। इसी के साथ उन्होंन मेट्रोमैन ई श्रीधरन को बधाईयां दी। किसी भी शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में भविष्य को ध्यान में रखकर प्लानिंग करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लखनऊ के चारों ओर 104 किलोमीटर की रिंग रोड बनाई जाएगी और मुझे खुशी है कि इसका काम शुरू हो चुका है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने लखनऊ मेट्रो को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी जी को समर्पित किया।

वीडियो देखें:


कमेंट करें