मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे: दिल्ली की भूमिका चावला ने बॉलीवुड में 'तेरे नाम' से कैसे मचा दी धूम

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
237
| अगस्त 21 , 2017 , 08:07 IST | मुंबई

बॉलीवुड अभिनेत्री भूमिका चावला का सोमवार को जन्मदिन है। भूमिका अपना 39 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त, 1978 को हुआ था। दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका के पिता ए एस चावला फौज में रहे हैं और भूमिका की मां बाली चावला एक टीचर हैं।

Zbhoomika8

भूमिका बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहती थी और अभिनेत्री बनने का सपना देखती थी। एक्ट्रेस बनने का ख्वाब देखा और इसे पूरा करने के लिए वह मुंबई पहुंच गईं। शुरू में उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। धीरे-धीरे उन्हें विज्ञापनों और हिन्दी म्यूजिक एलबमों में काम करने का मौका मिलने लगा। फेयर एंड लवली, डाबर लाल तेल जैसे उत्पादों का विज्ञापन करने के बाद उन्हें अदनाम सामी और उदित नारायण जैसे गायकों की एलबम में गाने का मौका मिला।

Bhumika-Chawla (1)

आपनी सादगी भरी सुन्दरता से उन्होंने तमिल फिल्मकारों को प्रभावित किया और साल 2000 में उन्हें अपनी पहली फीचर फिल्म मिली। युवाकुडु नामक फिल्म से भूमिका ने अपने कॅरियर की शुरुआत की। फिल्म एक हिट साबित हुई और इस फिल्म के लिए भूमिका को पहली बार सर्वश्रेष्ट अभिनेत्री के तेलुगु फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया। इस फिल्म के बाद भूमिका ने कई अहम तेलुगु फिल्में कर सफलता हासिल की। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सफल होने के बाद भूमिका चावला ने हिन्दी फिल्मों का रुख किया।

Dc-Cover-hjef8lo3cujpbtg4gscq9a4m13-20170206233119.Medi

2003 में बनी फिल्म 'तेरे नाम' से भूमिका चावला ने हिन्दी सिनेमा जगत में कदम रखा।सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी कमाल की लगी। दर्शकों ने फिल्म को बहुत पसंद किया। यह फिल्म  सुपरहिट साबित हुई। तेरे नाम की कामयाबी के बाद भूमिका चावला ने रन, दिल ने जिसे अपना कहा, सिलसिले, दिल जो भी कहेगा, फैमली, गांधी माय फादर जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर विफल साबित हुई। भूमिका इन दिनों बॉलीवुड में सक्रिय नहीं हैं हालांकि दक्षिण भारतीय फिल्मों में आज भी उनका जलवा बरकरार है

Salman-bhumika

21 अक्टूबर 2007 को भूमिका ने अपने बॉयफ्रेंड और योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली। दोनों ने नासिक के गुरुद्वारे में शादी की। भूमिका भरत के पास क्लास लेने जाती थीं। बताया जाता है कि दोनों एक- दूसरे को 4 साल से डेट कर रहे थे और उसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

Hqdefault

देखिये भूमिका चावला के कुछ गाने:


कमेंट करें