मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे: अगर 'लव-सेक्स और धोखा' नहीं होता तो राजकुमार राव की गाड़ी रूक गई होती!

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
139
| अगस्त 31 , 2017 , 09:08 IST | मुंबई

राजकुमार राव एक ऐसे कलाकार के रूप में पहचाने जाते हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और दमदार एक्टिंग के बलबूते बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया है। राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 हरियाणा में हुआ था। राजकुमार एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। राजकुमार को दसवीं कक्षा से ही अभिनय का कीड़ा लग गया था। 

Rajkumar-yadav

राजकुमार ने अपना स्कूली सफर गुड़गांव में ही पूरा किया जिसके बाद कला में ग्रेजुएशन की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी की। राव ने एफटीआईआई, पुणे से भी पढ़ाई की जिसके बाद वे मुंबई शिफ्ट हो गए।

Rajkumar-rao-in-upcoming-film-nutan-1_55eb88ee7683f

राजकुमार राव ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘लव, सेक्स और धोखा’ से की। इस फिल्म के लिए राजकुमार ने अपना आॅडिशन तब दिया जब उन्होंने एक विज्ञापन देखा जिसमें फिल्म के निर्देशक दिबाकर बनर्जी कुछ नए लड़कों को अपनी फिल्म में लेना चाह रहे थे।

Raj-kumar-rao

इस फिल्म के बाद राजकुमार ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और एक से एक हिट फिल्मों में काम किया। राजकुमार ने रागिनी एमएमएस, शैतान, काय पो चे, शाहिद, जैसी सरीखी फिल्मों से उन्होंने अपना अलग मुकाम बना लिया। फिल्म ‘शाहिद’ को हर जगह से अच्छी प्रतिक्रिया तो मिली ही, इसके साथ ही साथ उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया।

147384-rajkumar-rao

हाल ही में राजकुमार की फिल्म 'बरेली की बर्फी' रिलीज हुई थी। इस फिल्म में राजकुमार के अभिनय की हर जगह तारीफ हो रही है। खुद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने राजकुमार राव की फिल्म देखी जिसके बाद उन्होंने हाथ से लिखा हुआ एक संदेश टैलेंटिड एक्टर को भेजा। इस लेटर में बिग बी ने राजकुमार के काम की प्रशंसा की थी। राजकुमार ने इस लेटर को ट्विटर पर शेयर किया है। राव ने ट्विटर पर लिखा- जब लीजेंड आपको हाथों से लिखा हुआ नोट भेजते हैं। धन्यवाद सबसे प्रिय अमिताभ बच्चन सर। आपने मेरा दिन बना दिया। बहुत धन्यवाद और चरण स्पर्श।

बता दें कि राजकुमार जल्द ही फिल्म 'न्यूटन' में नज़र आने वाले हैं। न्यूटन में राजकुमार एक ईमानदार व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं। न्यूटन फिल्म में एक नक्सल प्रभावित इलाके में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना चाहता है, लेकिन उसे कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

यहां देखिए राजकुमारी की आने वाली फिल्म 'न्यूटन' का ट्रेलर




कमेंट करें