मनोरंजन

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से बॉलीवुड सेंसेशन कैसे बनी तापसी ? (बर्थ-डे स्पेशल)

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
184
| अगस्त 1 , 2017 , 13:14 IST | मुंबई

फिल्म 'पिंक' की अभिनेत्री तापसी पन्नू अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को एक सिख परिवार में दिल्ली में हुआ था। तापसी के पिता का नाम दिलमोहन सिंह पन्नू है जो कि एक बिजनेसमैन है और उनकी मां निर्मलजीत पन्नू एक हाउसवाईफ है। तापसी मॉडलिंग में अपना करियर बनाने से पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं।  

तापसी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार से की है। उसके बाद गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया। मॉडलिंग में रुझान होने के कारण तापसी ने अपनी जॉब बीच में छोड़कर मॉडलिंग की शुरुआत कर दी। साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज अपने नाम किया। 

तापसी ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत 2010 में तेलगु फिल्म 'झूमंडी नादम' से की थी। लेकिन तापसी को पहचान तमिल फिल्म 'आदुकलम' ने दी थी। फिल्म में तापिस के साथ मुख्य भूमिका में धनुष थे। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। इस फिल्म ने नेशनल फिल्म अवार्ड्स में 6 अवार्ड अपने नाम किये थे।

 

Shine on ⭐️ Throwback to a blingy party shoot for @fhmindia @rahuljhangiani making every frame work.

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी ने बॉलीवुड में कदम 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से रखा। इस फिल्म में तापसी कॉलेज बबली गर्ल के किरदार में नज़र आई थी। नटखट सी आदाओं वाली और हमेशा मीठी मुस्कान बिखेरने वाली तापसी पन्नू ने 'पिंक', 'बेबी' और नाम शबाना जैसी फिल्मों में गंभीर किरदार निभा कर यह साबित कर दिया है कि वह हर तरह के रोल के लिए परफेक्ट हैं और बॉलीवुड में रहने के लिए किसी गॉडफादर कि जरुरत नहीं हैं।

गौरतलब है कि तापसी जल्द ही फिल्म 'जुड़वा 2' में नज़र आने वाली हैं। फिल्म में तापसी पन्नी, वरुण धवन और जैकलीन फर्नांडिस मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन डेविड धवन कर रहे हैं। तापसी ने फिल्म की शूंटिग पूरी होने की जानकारी ट्विटर पर फोटो शेयर करके दी थी।


कमेंट करें