नेशनल

देश के 13वें उप-राष्ट्रपति बने नायडू, रामनाथ कोविंद ने दिलाई पद और गोपनियता की शपथ

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
282
| अगस्त 11 , 2017 , 13:24 IST | नई दिल्ली

गुरूवार को हामिद अंसारी के विदाई समारोह के बाद अब शुक्रवार को देश के 13वें उप-राष्ट्रपति के तौर पर वेंकैया नायडू ने शपथ ग्रहण की। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। इसके बाद वो राज्यसभा के सभापति के रूप में पदभार संभालेंगे। 

बता दें कि शपथ लेने से पहले वेंकैया नायडू ने ने बापू, दीनदयाल उपाध्याय और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी। वेंकैया नायडू के अलावा आज अमित शाह राज्यसभा के सदस्य पद की शपथ लेंगे। अमित शाह ने गुजरात से राज्यसभा का चुनाव जीता है।

दरअसल, नायडू को देश के 13वें उप-राष्ट्रपति के तौर पर चुना गया है। इस चुनाव में एनडीए की ओर से वेंकैया नायडू, तो विपक्ष से पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल एवं महात्मा गांधी के पौत्र गोपालकृष्ण गांधी मैदान में उतरे हुए थे। इस चुनाव में कुल 771 वोटों में से वेंकैया नायडू को 516 वोट, तो वहीं गोपालकृष्ण गांधी को 244 वोट से ही काम चलाना पड़ा।

शुक्रवार सुबह वेंकैया नायडू सबसे पहले अपने आवास से राजघाट पहुंचे और वहां श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने DDU पार्क जाकर दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी और फिर पटेल चौक पहुंचकर सरदार वल्लभभाई पटेल को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।


कमेंट करें