विज्ञान/टेक्नोलॉजी

इस साल आएंगे ये 5 स्टाइलिश और दमदार स्मार्टफोन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
238
| मई 3 , 2017 , 16:55 IST | नयी दिल्ली

स्मार्टफोन्स लवर्स के लिए खुशखबरी है। साल 2017 की शुरुआत पहले से ही काफी अच्छे स्मार्टफोन के साथ हो चुकी हैं और आने वाले कुछ महीनों में भी कई स्मार्टफोन कंपनी बेहतरीन फोन को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई हैं। वैसे कुछ बड़े नाम ग्लोबल लेवल पर और इंडिया में पहले ही लॉन्च हो चुके हैं। यहां हम ऐसे पांच टॉप स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं, जो इस साल आने वाले हैं।


शाओमी एमआई मिक्स 2
शाओमी के एमआई मिक्स की सफलता के बाद कंपनी अब इस फोन का दूसरा वर्जन लॉन्च करने जा रही है। शाओमी का यह फोन इसी साल आएगा। शाओमी इस फोन में रैम के 3 वेरियंट्स पेश कर सकती हैं- 8 जीबी रैम 128 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम 256 जीबी स्टोरेज हो सकते हैं।

शाओमी एमआई मिक्स 2 की खासियत
6.4 इंच एमोलेड डिस्प्ले
रेजॉलूशन 2540 x 1440 पिक्सल
क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 एसओसी
4,500 एमएएच बैटरी

Download-1-1024x691

वनप्लस 5
अपने हाई क्वॉलिटी स्पेसिफिकेशंस और वैल्यू फॉर मनी होने के चलते वनप्लस 3टी स्मार्टफोन मार्केट में हिट है। कंपनी अब नई जेनरेशन का फ्लैगशिप फोन वनप्लस 5 लाने जा रही है।

वनप्लस 5 की खासियत 
5.5 इंच 2के रेजॉलूशन एमोलेड डिस्प्ले
8 जीबी डीडीआर4 रैम
स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर
ऑप्टिकल जूम फीचर वाला ड्यूल कैमरा सेटअप भी हो सकता है।

5

आई फोन 8
एप्पल पिछले कुछ सालों से लगातार नई ऊंचाइयां छू रहा है। हकीकत यह है कि एप्पल के प्रॉडक्ट्स के लिए इंडिया एक बड़ा बाजार बनकर उभरा है। ख़बरों के अनुसार, आईफोन 8 सितंबर 2017 में लॉन्च किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि इसमें 5.8 इंच कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले होगा जिसमें कोई होम बटन नहीं होगा। फोन का छोटा वर्जन सिंगल कैमरा वाला होगा, जबकि बड़ा वर्जन वर्टिकल ड्यूल लेंस वाला हो सकता है। वैसे तो आईफोन 8 को लेकर मार्केट में कई तरह की खबरें आ रही हैं, लेकिन हमे उम्मीद है कि यह साल का सबसे बड़ा लॉन्च होगा।

Iphone-8-features

गूगल पिक्सल 2


गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने के तुरंत बाद इसके अगले फोन की चर्चा शुरू हो गई थीं। नई डिवाइस का नाम भले ही गूगल पिक्सल 2 न हो, लेकिन यह कन्फर्म है कि गूगल अक्टूबर 2017 में एक नई डिवाइस लॉन्च करेगा।

हालांकि, इस फोन के हार्डवेयर स्पेसिफिकेशंस के बारे कुछ खास जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद है कि यह एंड्रॉयड ओ पर आधारित होगा और एचटीसी इसकी संभावित मैन्युफैक्चरर हो सकती है।

Google

सैमसंग नोट 8
सैमसंग ने नोट 7 के साथ पेश आई मुश्किलों से निपटने में सफलता हासिल कर ली है, लेकिन कंपनी को अभी भी खुद को साबित करना है। सैमसंग ने साफ कर दिया है कि वह नोट सीरीज को बंद नहीं करेगी और इस साल सितंबर में अगला नोट पेश करेगी।

हालंकि कंपनी की तरफ से अभी तक फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि नोट 8 का डिजाइन गैलक्सी एस8 जैसा ही होगा और इसमें इनफिनिटी डिस्प्ले दिया जायेगा और साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर बैक पर होगा।

Galaxy-Note-8


कमेंट करें