खेल

बर्मिंघम में टीम इंडिया का धमाका, पाक के सामने रखा 320 रन का लक्ष्य

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
224
| जून 4 , 2017 , 20:18 IST | लंदन

बर्मिंघम में चैंपियंस ट्रॉफ़ी के मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने धमाकेदार बल्लेबाजी की है। भारत ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 320 रन का लक्ष्य रखा है। भारत ने बारिश से बाधित 48 ओवर के मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 319 रन बनाए। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए। हालांकि रोहित शर्मा ने थोड़ी धीमी पारी खेले, उन्होंने 119 गेंद खेलकर 91 रन बनाए। शिखर धवन ने 65 गेंदों में 68 रन बनाए।

युवराज सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में शानदार 53 रनों की पारी खेली। अगर कप्तान कोहली की बात करें तो शुरु में काफी सावधानी के साथ बल्लेबाजी करते नजर आए।

अंतिम 5 ओवर में कोहली ने भी धुआंधार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया के स्कोर को 319 पर पहंचा दिया। कोहली 81 रन पर नाबाद रहे, जबकि हार्दिक पांड्या ने 6 गेंद पर नाबाद 20 रन की पारी खेली। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अंतिम 4 ओवर में 72 रन बनाए।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन पाकिस्तान का दांव उलटा साबित हुआ। पाकिस्तान की ओर से हसन अली और शदाब खान को एक-एक विकेट मिले।

इस मैच के लिए मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के साथ मैदान पर नहीं उतरेंगे। इसके अलावा, पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ी फहीम अशरफ इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।


कमेंट करें