नेशनल

ट्रैफिक मार्शल की बेरहमी, पैर से कुचल कर कुत्ते को मार डाला, FIR दर्ज़ (वीडियो)

जितेन्द्र भाटी, संवाददाता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
322
| जुलाई 17 , 2017 , 21:14 IST | नोएडा

नोएडा में एक ट्रैफिक मार्शल की बेरहमी का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक कुत्ते के भौंकने से परेशान ट्रैफिक मार्शल ने भीड़ के सामने कुत्ते को पैर से कुचल कर मार डाला। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यातायात पुलिस ने अपनी तरफ से जांच शुरू कर दी है। कोतवाली सेक्टर 39 में आरोपी ट्रैफिक मार्शल के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है। लेकिन, अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है। यह घटना नोएडा के सेक्टर 45 की है। 

नोएडा में यातायात पुलिस की कमी की वजह से प्राधिकरण ने कुछ पूर्व सैनिकों को बतौर ट्रैफिक मार्शल तैनात किया है। ये ट्रैफिक मार्शल यातायात पुलिस के साथ मिलकर काम करते हैं। बताया जा रहा है कि सेक्टर 45 के सदरपुर में साप्ताहिक बाज़ार लगा था । आरोपी नशे में धुत होकर सदरपुर बाजार में पहुंचा। उस वक्त भी वह ट्रैफिक मार्शल की वर्दी में मार्केट के दुकानदारों पर रौब झाड़ रहा था। इसी दौरान मार्केट में सोया एक कुत्ता उसके पैर के नीचे आ गया। अचानक पैर पड़ने से कुत्ता एकदम से चिल्लाता हुआ उठने का प्रयास करने लगा। इतने में ट्रैफिक मार्शल ने उसे दोबारा अपने पैर से दबा दिया। ट्रैफिक मार्शल काफी देर तक कुत्ते की गर्दन पर पैर रख खड़ा रहा, जिससे उसकी मौत हो गई। हैरानी की बात तो ये है कि बाजार में मौजूद कुछ लोगों ने कुत्ते को बचाने का भी प्रयास किया तो आरोपी उनसे भी भिड़ गया।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा ने ट्रैफिक मार्शल की पहचान करने के लिए जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें भी पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था की महिला प्रतिनिधि की तरफ से शिकायत मिली है। उनसे लिखित शिकायत लेकर थाना सेक्टर-39 में एफआईआर दर्ज कराकर दिया गया है। आरोपी के गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

सेक्टर 45 के ही एक निवासी अभिनव श्रीहन ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को मेल भेजकर इस पूरे मामले की जानकारी दी है। उन्होंने इस मेल के साथ वो वीडियो भी अटैच किया है जिसमें स्पष्ट दिख रहा है कि कैसे आरोपी ट्रैफिक मार्शल अपने पैरों के तले बेजुबान कुत्ते को रौंद रहा है। अभिनव श्रीहन नोएडा में जानवरों की देखभाल के लिए एक एनजीओ का संचालन करते हैं, जिसका नाम Fauna Police है। अभिनव ने सीएम योगी से आरोपी ट्रैफिक पुलिस पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

नोएडा पुलिस ने लिया मामले का संज्ञान 

इस पूरे मामले पर नोएडा पुलिस ने संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया है कि इस संबध में थाने पर मुकदमा पंजीकृत है और आवश्यक अनुसंधान जारी है।

देखिए वीडियो


कमेंट करें