वीडियो

महज़ 1 सेकेंड से चूक गई मौत! देखिए न्यूजीलैंड में ट्रेन से बाल बाल बची ये महिला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| अप्रैल 8 , 2017 , 13:47 IST | न्यूजीलैंड

रेलवे ट्रैक पार करते वक्त भारत में होने वाले हादसों के बारे में तो आपने खूब सुना होगा। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं कि किस तरह से विदेशों में भी लोग रेलवे ट्रैक पार करते वक्त लापरवाही करते हैं। ऐसा ही एक मामला न्यूजीलैंड से सामने आया है। जहां रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के आने का अलार्म और सिग्नल दोनों चल रहा होता है, लेकिन लोग रुकने की जगह ट्रैक को जल्दी से पार करने की जुगत में लगे रहते हैं लेकिन तभी कुछ ऐसा होता है जिसे देख लोगों की रूह कांप जाती है।

 

दरअसल जल्दबाजी में ट्रैक पार कर रही महिला के सामने ट्रेन आ जाती है और उसे भागकर अपनी जान बचानी पड़ती है। महिला और ट्रेन के बीच इतना कम फासला होता है कि एक सेकेंड की भी देरी महिला के लिए जानलेवा साबित हो सकती थी।

1 सेकेंड से चूकी मौत देखिए वीडियो 

 

रेलवे ट्रैक पार करते वक्त लापरवाही का मामला न्यूजीलैंड में सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। इस हादसे में महिला की जान बाल-बाल बच गई। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे रेलवे ट्रैक को पार करते वक्त ट्रेन आ जाती है और महिला और ट्रेन के बीच सिर्फ कुछ इंच का फासला रह जाता है। हालांकि महिला सही सलामत ट्रैक को पार कर जाती है।

आंकड़ों की माने तो पिछले दस सालों में न्यूजीलैंड में 100 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान रेलवे ट्रैक पार करते वक्त गंवाई है। हालांकि भारत से तुलना की जाए तो ये आंकड़े बहुत कम है।


कमेंट करें