ख़ास रिपोर्ट

 केरल का ये वीडियो 'राष्ट्रीय शर्म' है...

कुलदीप सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2080
| फरवरी 24 , 2018 , 13:48 IST

God's own Country के नाम से मशहूर केरल राज्य में एक शर्मनाक घटना हुई है। इस घटना के लिए समझ नहीं आता किसे जिम्मेदार ठहराया जाए?  समाज, सियासत और सिस्टम को या हमारी संवेदनहीनता को?

दरअसल केरल के पलक्कड़ जिले में एक 27 साल के आदिवासी युवक को पीट-पीटकर मार दिया गया। यही नहीं, उसकी पिटाई के दौरान कई लोग सेल्फी लेते रहे। आरोप है कि युवक ने एक किलो चावल और कुछ सामान चुराया था। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है ।

वो मरता रहा और सेल्फी लेते रहे लोग 

आरोप है कि आदिवासी युवक मधु ने चावल और कुछ सामान चुराया था। पुलिस के मुताबिक कुछ लोग उसे जंगल से पकड़कर लाए थे और फिर उसकी पिटाई शुरू कर दी। वारदात के वक्त कुछ लोग सेल्फी लेते हुए भी नजर आए जो तस्वीरों में क़ैद है। पिटाई के बाद अधमरी हालत में उसे पुलिस को सौंप दिया गया था। पुलिस घायल युवक को हॉस्पिटल ले गई हालांकि उसे बचाया नहीं जा सका। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मधु मानसिक रूप से अस्वस्थ था। मधु की हालत देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो पिछले कई दिनों से भूखा था। इसी वजह से वो जंगल से शहर की तरफ आया। भूख की वजह से उसने चावल औ कुछ खाने का सामान चुराया था।

CM बोले सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं की कोई जगह नहीं


केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी इस घटना पर दुख जताया है। फेसबुक पर एक पोस्ट में उन्होंने लिखा है, ‘सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं की कोई जगह नहीं है.’ मुख्यमंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है।

 

यहां देखें शर्मनाक वीडियो 


कमेंट करें