नेशनल

त्रिपुरा गर्वनर का विवादित बयान, गृह युद्ध के बिना नहीं सुलझेगी हिंदू-मुस्लिम समस्या

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
63
| जून 20 , 2017 , 21:22 IST | अगरतल्ला

त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने एक ट्वीट कर विवाद खड़ा कर दिया है। ट्वीट पर उन्होंने लिखा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 10/1/1946 को अपनी डायरी में लिखा था कि हिंदू-मुस्लिम की समस्या बिना गृह युद्ध के नहीं सुलझेगी। उनके इस ट्वीट की काफी आलोचना हुई।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं त्रिपुरा के गर्वनर

लोगों ने त्रिपुरा के गवर्नर पर तनाव भड़काने का आरोप लगाते हुए उन्हें गिरफ्तार कर राज्यपाल पद से हटाए जाने की मांग की। रॉय ने खुद का बचाव करते हुए जवाब दिया कि मुझे गृह युद्ध की वकालत करने के लिए कुछ दर्जन भर उल्लू 'ट्रोल' कर रहे हैं जबकि मैं जानकारी दे रहा था न कि वकालत कर रहा था।

रॉय पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

उन्होंने कहा कि वह 70 साल पुरानी एक डायरी के हवाले से यह बात कह रहे हैं। उन्होंने लिखा कि गृहयुद्ध की बात भारत के विभाजन से पहले की थी और यह भविष्यवाणी तब सच साबित हो गई जब जिन्ना ने इसके सात महीने बाद गृहयुद्ध छेड़ दिया और पाकिस्तान हासिल करने में कामयाब रहे। इन बातों के सच साबित होने का डा. मुखर्जी ने अनुमान लगाया था।

Tahagat 4

यह पहली बार नहीं है जब रॉय ने विवादित ट्वीट किया है इससे पहले अगस्त 2015 को एक ट्वीट में उन्होंने मुंबई बम धमाके के आरोपी याकूब मेनन की अंतिम यात्रा में हिस्सा लेने वाले लोगों को ‘पोटेंशियल आतंवादी’ कहा था और उनकी सर्विलांस द्वारा जांच के दायरे में रखने की बात कही थी।

 

 


कमेंट करें