इंटरनेशनल

ट्रम्प ने वर्ल्ड लीडर्स से शेयर किया अपना सेलफोन नंबर, कहा- सीधे मुझे फोन करें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
145
| मई 31 , 2017 , 13:51 IST | वाशिंगटन

अमेरिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हमेशा अपने बयानों और कारनामों की वजह से चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया है जिससे यूएस कमांडर इन चीफ की चिंता बढ़ गई है। दरअसल ट्रंप ने वर्ल्ड लीडर्स को अपना सेलफोन नंबर दे दिया है। जिसके बाद ट्रंप की सिक्युरिटी और उनके कम्युनिकेशन की सीक्रेसी को लेकर सुरक्षा एजेंशियों के कान खड़े हो गए हैं।

 

खबरों की माने तो ट्रंप ने प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए कनाडा और मेक्सिको के लीडर्स से यह अपील की है कि वे उन्हें उनके सेलफोन पर कॉल कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि फिलहाल सिर्फ कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडेयू ने इस ऑफर को एक्सेप्ट किया है।

 

बताया जा रहा है कि ट्रम्प ने फ्रांस के प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रों के साथ भी मोबाइल नंबर एक्सचेंज किए हैं। हालांकि फ्रांस के प्रेसिडेंट ट्रंप के सेलफोन पर कॉल करेंगे या नहीं अभी इस बारे में कुछ साफ नहीं हो पाया है।

 

सिक्युरिटी एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर ट्रंप अपने सेलफोन से किसी के साथ भी बात करते हैं तो उनकी कॉल टोप होने या सुने जाने की डर है। इससे बचने के लिए ही यूएस प्रेसिडेंट के लिए कई सुरक्षित फोन लाइन्स बनाइ गई हैं।


कमेंट करें