इंटरनेशनल

अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप में भेजा जंगी जहाजों का बेड़ा, नॉर्थ कोरिया ने दी परमाणु हमले की धमकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
176
| अप्रैल 12 , 2017 , 15:37 IST | वाशिंगटन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूरी ताकत के साथ कहा है कि नॉर्थ कोरिया भारी गलती कर रहा है। अमेरिकी न्यूज चैनल फॉक्स को दिए इंटरव्यू में प्रेसीडेंट ट्रंप ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया के प्रेसीडेंट गलत कर रहे हैं और उन्हें इसका परिणाम भुगतना होगा।

दरअसल, नॉर्थ कोरिया के सैन्य तानाशाह किम जोंग उन ने ट्रंप पर आरोप लगाते कहा था कि अमेरिका नॉर्थ कोरिया की ओर जंगी जहाजी बेड़ा भेज रहा है।

Trump with fox

(Fox News को इंटरव्यू देते प्रेसीडेंट ट्रंप)

हालांकि, फॉक्स न्यूज की प्रेजेंटेटर मारिया बार्टीरोमो को दिए गए इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर नेवल स्ट्राइक की तैयारी कर रहा है और इसके लिए कई जंगी जहाज और Submarine पहले ही भेज दिए गए हैं।

Carl vinson 1

(नॉर्थ कोरिया पर नेवल स्ट्राइक के लिए भेजा गया Carl Vinson)

बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया परेशानी में पड़ जाएगा। दरअसल, किम जोंग उन ने सीरिया पर अमेरिका द्वारा किए गए मिसाइल अटैक की निंदा की थी।

इसका जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा था कि नॉर्थ कोरिया की समस्या का समाधान अमेरिका बिना चीन के मदद से कर लेगा।

ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया द्वारा लगातार किए जा रहे मिसाइल परीक्षण के बाद यूएस एयरक्रॉफ्ट कैरियर कार्ल विंसन को कोरियाई प्रायद्वीप की ओर भेजे जाने का आदेश दे दिया है। इस नेवल स्ट्राइक ग्रुप में एक मिसाइल कैरियर और दो विध्वंसक भी शामिल है।

Carl vinson 2

उधर, नॉर्थ कोरिया को लगातार मिल रही युद्ध की धमकी के बाद माना जा रहा है कि नॉर्थ कोरिया अपने छठा न्यूक्लियर टेस्ट भी करने जा रहा है।

Kim jong un

कोरिया की सेंट्रंल न्यूज एजेंसी के हवाले से खबर आ रही है कि नॉर्थ कोरिया ने ट्रंप के फॉक्स न्यूज को दिए गए इंटरव्यू की आलोचना की है और कहा है कि नॉर्थ कोरिया जंग के लिए तैयार है।

कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने यह भी कहा है कि वो यूएस की हर गतिविधि पर नजर रखे हुए है और जरूरत पड़ेगी तो परमाणु हमले से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

(ग्राफिक्स साभार- डेली मेल) 

Us Vs north korea

 (यूएस के नैवल अटैक का जवाब देने के लिए नॉर्थ कोरिया तैयार)


कमेंट करें