इंटरनेशनल

अफगानिस्तान पर बम हमले के बाद बोले ट्रंप- मैंने दी हमले को हरी झंडी, सेना पर है फ़ख्र

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
185
| अप्रैल 14 , 2017 , 16:17 IST | वाशिंगटन

अफगानिस्तान में 10 हजार किलो का नॉन-न्यूक्लियर बम GBU-43B गिराने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सेना की तारीफ की।  

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि यह मिशन बेहद कामयाब रहा। मुझे अमेरिकी आर्मी पर फ़ख्र है।

 

 ट्रम्प ने कहा- मैने कहा था बम गिराओ

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा-

मैंने ही अफगानिस्तान में बम गिराये जाने की परमिशन दी थी। हमारे पास दुनिया की सबसे बेहतरीन आर्मी है। आर्मी ने अपना काम बेहद शानदार तरीके से किया। हमने इस हमले को ऐसे डिजाइन किया था, जिससे वहां के आम लोगों को परेशानी कम हो और आईएस आतंकियों को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचे। हमारी आर्मी ने यह काम बखूबी किया।

 

मीडिया से बात करते वक्त उन्होंने कहा कि इससे नॉर्थ कोरिया को मैसेज मिलता है या नहीं, मुझे नहीं पता। उन्होंने कहा कि वह देश सभी के लिए एक प्रॉब्लम है। इसका समाधान जल्द ही निकाला जाएगा।


बराक ओबामा पर निशाना साधा

ट्रम्प ने बराक ओबामा पर निशाना साधते हुए कहा कि हमनें पिछले 8 हफ्तों में आर्मी को खुली छूट दी। यही वजह है कि हमारी आर्मी लगातार कामयाब रही है। अमेरिकी आर्मी ने पिछले 8 हफ्तों में काफी अच्छा काम किया है, जो शायद पिछले 8 सालों में नहीं हो पाया था।

 

करजई ने की आलोचना

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने अमेरिकी की इस कार्रवाई की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई आतंकवाद के खिलाफ नहीं बल्कि अफगानिस्तानियों के खिलाफ है।


कमेंट करें