मनोरंजन

मूवी रिव्‍यू: बेहतरीन एक्टिंग, शानदार म्यूजिक का कॉम्बीनेशन है Tube light

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
219
| जून 23 , 2017 , 13:04 IST | मुंबई

निर्देशक कबीर खान और सलमान खान की जोड़ी दो सुपरहिट फिल्‍में देने के बाद तीसरी फिल्‍म 'ट्यूबलाइट' को लेकर आई है, जो शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। पहले दिन पहले शो से ही फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिल रहा है जिससे इसका सुपरहिट होना लगभग तय माना जा रहा है। 

रिव्यू

सबसे पहली बात जो सलमान के फैन्स को जान लेनी चाहिए वह है, कि 'ट्यूबलाइट' सलमान खान की और तमाम एंटरटेनर फिल्मों से बहुत अलग है। इस फिल्म में सलमान एक ऐसे आदमी का रोल निभाते मिलेंगे जिसका दिमाग बच्चों जैसा है। इसमें न तो वह अपनी शर्ट उतरेंगे और ना ही मसल्स दिखाएंगे। इसलिए अगर यह सब देखने की उम्मीद में फिल्म देखने जा रहे हैं, तो आपको निराशा हाथ लगेगी लेकिन सलमान की एक्टिंग का कमाल देखना चाहते हैं तो ये फिल्म आपके लिए है। 

Sal4

कहानी

'ट्यूबलाइट' चीन बॉर्डर पर बसे एक गांव में रहने वाले दो भाइयों की कहानी है, जिनमें एक है लक्ष्मण (सलमान खान) और दूसरा भरत (सोहेल खान)। यह दोनों भाई अपने माता-पिता की मौत के बाद एक अनाथ आश्रम में पले-बड़े हैं। लक्ष्मण को गांव में सब 'ट्यूबलाइट' बुलाते हैं क्योंकि उसमें सोचने समझने की शक्ति थोड़ी काम है। स्पेशल होने के बावजूद लक्ष्मण अपनी ज़िन्दगी सिर्फ एक सिद्धांत पर जीता है, 'अगर आपको खुदपर विश्वास है तो आप कुछ भी कर सकते हैं, एक जंग तक रुकवा सकते हैं'।

Salman-Khan_Tubelight-trailer-1

इस फिल्‍म की कहानी 1962 के भारत चीन युद्ध पर आधारित है, उस दौरान इस फिल्म में नौजवानों को सेना में भर्ती होते दिखाया गया है। लक्ष्मण का भाई भरत (सोहेल खान) भी सेना में भर्ती हो जाता है। ऐसे में भरत को अपने भाई लक्ष्‍मण की चिंता होती है जो उसके जाने के बाद अकेला पड़ जाएगा। लेकिन फिर भी भरत, युद्ध में जाने का फैसल करता है। भरत के जाने के बाद अब उसके भाई लक्ष्‍मण को उसके वापस आने का इंतजार है और उसे यकीन है कि वह वापस आएगा, पर क्या वह वापस आएगा? इसी यकीन और विश्वास पर ही टिकी है 'ट्यूबलाइट' की कहानी। इस यकीन का क्‍या अंजाम होता है, यह आपको सिनेमाघरों में जाने पर ही पता चलेगा।

23-1498192881-tubelight-new-still-sohail-khan-in-war

बेस्ट सीन

बेस्ट सीन पूरी फिल्म में शाहरूख खान - सलमान खान का सीन यादगार है। इसे देखकर दोनों सुपर स्टार्स के फैन्स की खुशी दुगनी हो जाएगी।

23-1498192905-tubelight

म्यूजिक

इस फिल्‍म का निर्देशन किया है और इसकी कहानी लिखी है कबीर खान ने और फिल्‍म को संगीत दिया है प्रीतम दा ने, फिल्‍म में बैकग्राउंड म्यूजिक जूलीयस पककैम का है।

मुख्य भूमिका

'ट्यूबलाइट' में मुख्य भूमिकाओं में सलमान खान नजर आ रहे हैं और उनके साथ एक बार फिर स्‍क्रीन शेयर कर रहे हैं उनके रीयल लाइफ भाई सोहेल खान। इसके अलावा फिल्‍म में यशपाल शर्मा, जिशान, ब्रजेंद्र काले, मटीन रे तंगू और चायनीज ऐक्टर झू-झू भी नज़र आ रही हैं। इस फिल्‍म में दिवंगत अभिनेता ओमपुरी भी नज़र आ रहे हैं, जिनका इसी साल जनवरी में देहांत हो गया था।

536197-salman-khan-ompuri

बॉक्स ऑफिस

सलमान खान और ईद का कॉम्बो पैक बहुत ही फेमस हो चला है जिसकी वजह से फिल्म को बेहतरीन ओपनिंग हमेशा मिलती आई है। जहां एक तरफ सलमान खान की फिल्म दबंग और बॉडीगार्ड ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री की थी वहीं एक था टाइगर, किक और सुल्तान जैसी फिल्मों ने 200 करोड़ का भी आंकड़ा पार किया था। सलमान की हालिया फिल्म बजरंगी भाईजान ने 300 करोड़ के आंकड़े को भी पीछे छोड़ दिया था। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें