विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Twitter अब रोज कर रहा है 10 लाख फेक अकाउंट्स को बंद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1513
| जुलाई 8 , 2018 , 11:22 IST

फेसबुक पर डाटा लीक की वारदात के बाद Twitter ने अब कमर कस ली है। आपको बता दें कि ट्विटर पर भी फेक अकाउंट्स की भरमार है और खबरों के मुताबिक माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट हर रोज 10 लाख से ज्यादा फेक अकाउंट बंद कर रही है। ट्विटर ने अभी हाल में अर्थात मई और जून में कुल सात करोड़ से ज्यादा फर्जी खाते बंद किए हैं।

यह जानकारी वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट में सामने आई है। ध्यान देने की बात यह है कि ट्विटर पर फिलहाल 33 करोड़ अकाउंट्स हैं। कंपनी द्वारा फेक अकाउंट बंद करने से यूज़र बेस प्रभावित होने की उम्मीद है।

फर्जी खाते बंद किए जाने के बाद, ट्विटर के मंथली एक्टिव यूजर की संख्या में तेजी से गिरावट की आशंका है। वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर के बाद से खाते बंद करने की प्रक्रिया में दोगुनी बढ़त हुई है।

इसे भी पढ़ें-: ट्विटर ने की बड़ी कार्रवाई, बंद किए 7 करोड़ से अधिक फेक अकाउंट

ट्विटर ने अमेरिकी कांग्रेस में कहा था कि रूस में फर्जी खातों के जरिए 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की गई थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, फर्जी खातों के जरिए झूठी और सनसनीखेज खबरें फैलने की वजह से यह कार्रवाई की गई है। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ने पिछले साल की तुलना में इस साल अब तक दोगुने से ज्यादा फर्जी अकाउंट बंद किए हैं।


कमेंट करें